खाना खाने को लेकर बारातियों और घरातियों में मारपीट, तोड़ी गाड़ी, जेवरात लेकर भागने का आरोप

उत्तर प्रदेश के अमेठी में शादी में खाने को लेकर विवाद हो गया। घरातियों में कुछ अराजकतत्वों ने बरातियों से मारपीट किया और बरातियों की गाड़ी व सामान भी तोड़ डाले।

By: Karishma Lalwani

Updated: 09 Jun 2021, 10:14 AM IST

अमेठी. उत्तर प्रदेश के अमेठी में शादी में खाने को लेकर विवाद हो गया। घरातियों में कुछ अराजकतत्वों ने बरातियों से मारपीट किया और बरातियों की गाड़ी व सामान भी तोड़ डाले। आरोप है कि लड़की के लिए रखे जेवरात भी आरोपित उठा ले गए। घटना फुरसतगंज थाना क्षेत्र के सैमसी गांव की है। बीती रात यहां गांव निवासी मोहम्मद युनूस की पुत्री रुखसार की शादी थी, हुसैनगंज हरचंदपुर रायबरेली से उसकी बारात आई हुई थी।

जेवरात लेकर भागे

निकाह की रस्म चल रही थी, मौलवी ने लड़की का निकाह पढ़ा लिया था और वो लड़के का निकाह पढ़ाने जा रहे थे कि गांव के मोहम्मद शमीम, मोहम्मद नसीम, लालबाबू करीब 10-12 लोगों के साथ आए और बारातियों से खाना खाने को लेकर गाली-गलौज व मारपीट करने लगे। लड़की पिता मोहम्मद युनूस का आरोप है कि इन आरोपियों ने बरातियों की गाड़ियां तोड़ डाली और रखे हुए सामान को भी तोड़फोड़ करके तहस नहस किया। इस पर युनूस ने तत्काल डायल 112 को सूचना दिया पुलिस को आता देख आरोपित मौके से भाग निकले। बारातियों में से कुछ को चोट आई। उन्हें रायबरेली के अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं लड़की की मां फात्मा ने कहा कि आरोपित घर में घुस आए और लड़के के जवरात लेकर भाग गए।

मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई

फुरसतगंज के प्रभारी निरिक्षक मनोज सोनकर ने बताया कि मुस्लिम परिवार में बारात आई थी, वहां खाना खाने को लेकर घराती और बाराती में मारापीट हो गई। घराती कह रहे थे पहले हमको दो और बाराती कह रहे थे हमको दो। उसी में लड़को-लड़को में गाली-गलौज और मारापीट हुई। रात भर फोर्स रही और पुलिस ने खड़े होकर निकाह कराया। मौलवी ने कहा कि निकाह कर दिया है। परिवार को सिक्योरिटी भी दिया है। मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें: शादी समारोह में को लेकर जारी हुई नई गाइडलाइन, अब इस नियम के साथ संपंन्न होगा विवाह

ये भी पढ़ें: उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बेटे की रायबरेली में हुई शादी, कई प्रमुख नेता और अधिकारी हुए शामिल, देखें तस्वीरें

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned