scriptबिना बिजली कनेक्शन के ऑफिस में लगी आग, जलकर राख हुए कागजात | fire breakout in chakbandi office in amethi | Patrika News

बिना बिजली कनेक्शन के ऑफिस में लगी आग, जलकर राख हुए कागजात

locationअमेठीPublished: Nov 12, 2018 07:20:23 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

मामला सवालों के घेरे में है क्योंकि जिस स्थान पर आग लगी है, वहां बिजली कनेक्शन है ही नहीं

fire

बिना बिजली कनेक्शन के चकबंदी ऑफिस में लगी आग, जलकर राख हुए कागजात

अमेठी. उत्तर प्रदेश के अमेठी में चकबंदी ऑफिस में आग लगने का बड़ा मामला सामने आया है। ऑफिस में रखे अहम कागजात आग की भेंट चढ़ गए हैं। मामला सवालों के घेरे में है क्योंकि जिस स्थान पर आग लगी है, वहां बिजली कनेक्शन है ही नहीं। ऐसे में पूरी तरह मामला संदिग्ध है, फिलहाल आग पर काबू पानें के बाद उच्चाधिकारियों नें जांच के आदेश दिए हैं।
अमेठी तहसील परिसर का मामला

संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग नें विकराल रूप ले लिया और आग की लपटे आसमान से बातें कर रही थीं। इसकी ख़बर जैसे ही बड़े अधिकारियों को हुई, आनन-फानन में उन्होंने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने बड़ी जद्दोजहद के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक ऑफिस में रखे कागजात आग की भेंट चढ़ चुके थे। चकबंदी अधिकारी राजेन्द्र सिंह नें बताया कि 8 महीने पहले ही ऑफिस शिफ्ट किया गया था। आग किस कारण से लगी इसकी सही वजह अबी नहीं पता है।
चल रही थी चकबंदी और लग गई कागजात में आग

चकबंदी ऑफिस में आग लगने का मामला सवालों के घेरे में हैं। शॉर्ट सर्किट से आग लगने की संभावना जताई जा रही है लेकिन यहां बिजली कनेक्शन नहीं है। दूसरी अहम बात ये कि अमेठी तहसील क्षेत्र में बीते कुछ समय से चकबंदी चल रही है, ऐसे में आग लगने की कहानी लोगों के गले नहीं उतर रही। मामले में एसडीएम धीरेंद्र सिंह का कहना है कि मौके पर साल 2011 के इलेक्शन के पेपर्स मिले हैं। बाकी पुराने कागजात जल चुके हैं। सम्बन्धित अधिकारी को बुलाकर जानकारी ली जा रही है। उन्होंने बताया कि जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच पूरी होने के बाद ही पता चल पाएगा कि पुराने कौन-कौन से कागजात आग के हवाले हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो