scriptगांव वालों ने लगाई गरीब महिला के घर में आग, पुलिस नहीं कर रही कोई कार्रवाई | fire caught poor family house in amethi up | Patrika News

गांव वालों ने लगाई गरीब महिला के घर में आग, पुलिस नहीं कर रही कोई कार्रवाई

locationअमेठीPublished: May 18, 2018 09:24:07 am

जब तक लोग आग बुझाते तब तक महिला की झोपड़ी और उसमें रखा राशन, चारपाई बिस्तर व घरेलू समान जल कर राख़ हो गया था।

amethi

गांव वालों ने लगाई गरीब महिला के घर में आग, पुलिस नहीं कर रही कोई कार्रवाई

अमेठी. फुरसतगंज थाना क्षेत्र के पूरे सधान गिरि मजरे जमालपुर रामपुर थाना फुरसतगंज में बुधवार की रात अपने बच्चों के साथ अपनी झोपड़ी में सो रही महिला महिमा पत्नी मनोज कुमार को रात 12 बजे जब धुएं से घुटन महसूस हुई तो उसकी आंखे खुल गई। उसने देखा की उसकी झोपड़ी में आग लगी हुई है। महिला जब अपने बच्चों के लेकर भाग रही थी तभी उसने देखा की गांव के ही दिनेश कुमार पुत्र हरीनरायण व बाबू, लाला, गुलाब पुत्र शिवबहादुर आग लगा रहे हैं। महिला के चिल्लाने की आवाज सुन सभी मौके से फरार हो गए। जब वह चिल्लाई तो गांव के लोगों ने आकार आग को बुझाया पर जब तक लोग आग बुझाते तब तक महिला की झोपड़ी और उसमें रखा राशन, चारपाई बिस्तर व घरेलू समान जल कर राख़ हो गया था।

महिला ने बताया की गांव के ही इन लोगों से पिछले पांच सालों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। जिसके कारण हाल ही में महिला को व उसकी 14 वर्षीय पुत्री को व चाचा को भी आरोपियों ने जमकर मारा। महिला का कहना है कि पिछले 5 सालों से वह फुरसतगंज पुलिस को शिकायत करती है पर पुलिस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही। आरोपियों को पुलिस पकड़ती ही नहीं जिससे उनका मनोबल बढ़ा हुआ है। आए दिन शराब पीपी कर आरोपी महिला को गंदी गंदी गाली देते हैं और मारते पीटते हैं। महिला का पति परिवार का पेट पालने के लिए कानपुर मे मजदूरी करता है। महिला का कहना है की आरोपी वर्तमान प्रधान के यहां काम धंधा करते हैं जिसके कारण हमारी नहीं सुनी जाती और हमारे मामले को दबा दिया जाता है। आरोपी धमकी देते हैं कि तुम्हें जिंदा नहीं छोड़ेंगे। पिछले माह 12 अप्रैल की रात जमीनी विवाद में ही फुरसतगंज थाना क्षेत्र के पूरे सूबेदार मजरे खैरहना में मां बेटी को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया गया था। फिर भी फुरसतगंज पुलिस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही। उधर आग लगने की जानकारी के बाद हल्का लेखपाल जितेंद्र यादव ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया। वहीं प्रभारी फुरसतगंज भारत उपाध्याय का कहना है कि मामले की जानकारी हुई है, पारिवारिक जमीनी विवाद सामने आया है जांच की जा रही है ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो