scriptसुरक्षा व्यवस्था की खुली पोल, रनवे पर गिरा जहाज, आग बुझाने पहुंची दमकल भी फंसी | Fire in Ship on runway | Patrika News

सुरक्षा व्यवस्था की खुली पोल, रनवे पर गिरा जहाज, आग बुझाने पहुंची दमकल भी फंसी

locationअमेठीPublished: Oct 21, 2019 07:53:45 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

जहाज रनवे से स्लीप होकर रनवे के बगल में बने नाले में जा गिरा नाले में गिरते ही जहाज में आग लग गई।

सुरक्षा व्यवस्था की खुली पोल, रनवे पर गिरा जहाज, आग बुझाने पहुंची दमकल भी फंसी

सुरक्षा व्यवस्था की खुली पोल, रनवे पर गिरा जहाज, आग बुझाने पहुंची दमकल भी फंसी

अमेठी. जनपद के फुरसतगंज स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी में आज शाम लगभग 4:00 बजे एक प्रशिक्षु विमान जिसमें एक पायलट जो जहाज चलाना सीख रहा था। तभी जब रनवे पर जहाज उतरा उसी वक्त जहाज रनवे से स्लीप होकर रनवे के बगल में बने नाले में जा गिरा नाले में गिरते ही जहाज में आग लग गई। शुक्र तो यह रहा कि जो भी पायलट उस जहाज में सिखलाई कर रहा था। वह नाले में कूदने से पहले ही उस विमान से उतर गया।

इगरूआ प्रशासन आनन-फानन में अपने दमकल के साथ घटनास्थल की ओर रवाना हुआ परंतु उसका पानी से भरा दमकल भी रास्ते में फंस गया और जहाज लगभग 1 घंटे तक चलता रहा किसी तरह इगरूवा प्रशासन उस जहाज मे लगी आग को बुझाने में कामयाब हो पाया ।यह जानकारी इगरूआ की बाउंड्री के बगल स्थित उरे बाबा गांव के लोगों ने दी। इस मामले में जब इगरूआ के अधिकारियों से बात करना चाहे तो किसी ने फोन नहीं उठाया और जब गेट पर जाकर अंदर जाने का प्रयास किया गया तो सुरक्षाकर्मियों ने बताया कि अंदर प्रवेश वर्जित है और हमारे यहां ऐसी कोई घटना नहीं घटी है।

पायलट को नहीं पहुंची क्षति

इगरूवा के मीडिया प्रभारी ने बताया कि आज शाम 3 बज कर 20 मिनट पर जिलिन नामक प्रशिक्षु विमान को सेकंड सोलो पायलट उड़ा रहा था और उतरने के दौरान रनवे पर विमान के उछल जाने के कारण विमान बगल में बने नाले से टकरा गया उड़ान प्रशिक्षण में योग होने के कारण पायलट ने अपने आपको सुरक्षित बचा लिया और किसी भी जान को बचाने में सफल रहा यह इगरूआ के आपातकाल की कुशल उड़ान प्रशिक्षण की सफलता रही। पायलट जसप्रीत पूरी तरह से स्वस्थ और फिट है उसे किसी भी प्रकार की कोई भी क्षति नहीं पहुंची।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो