scriptFoundation Stone Laying ceremony Inaugration of Development Works | अटल जयंती पर अमेठी को मिला 10 अरब का तोहफा | Patrika News

अटल जयंती पर अमेठी को मिला 10 अरब का तोहफा

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले को अटल जयंती अरबों की सौगात मिली है। शनिवार को सांसद स्मृति ईरानी के साथ केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी व डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य अमेठी पहुंचे। नवोदय विद्यालय परिसर में जन विश्वास रैली के माध्यम से नितिन गडकरी ने जिले को 10 अरब की परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

अमेठी

Updated: December 25, 2021 05:52:08 pm

अमेठी. उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले को अटल जयंती अरबों की सौगात मिली है। शनिवार को सांसद स्मृति ईरानी के साथ केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी व डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य अमेठी पहुंचे। नवोदय विद्यालय परिसर में जन विश्वास रैली के माध्यम से नितिन गडकरी ने जिले को 10 अरब की परियोजनाओं का शिलान्यास किया। शिलान्यास कार्यक्रम खत्म होने के बाद नेताओं ने जनता को संबोधित किया। इस दौरान डिप्टी सीएम ने विपक्षी नेताओं पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि राम मंदिर का निर्माण बीजेपी के शासनकाल में हुआ। 2017 के विधानसभा चुनाव में वह अमेठी की एक सीट हार गए थे लेकिन इस बार जीतने का लक्ष्य है। सपा, बसपा और कांग्रेस तीनों एक जैसे हैं।
Foundation Stone Laying ceremony Inaugration of Development Works
Foundation Stone Laying ceremony Inaugration of Development Works
डिप्टी सीएम ने यह भी कहा कि स्मृति ईरानी उन्हें 20 सड़के का प्रस्ताव दिया है, जो कि सभी सड़कें आचार संहिता लागू होने से पहले बननी शुरू हो जाएंगी। चुनाव के बाद इन सड़कों का उद्घाटन होगा। उन्होंने कहा कि पहले की तुलना में अभी सड़कें ज्यादा बनी हैं। बिजली व्यवस्था भी पहले से ठीक हो गई है। बता दें कि जनसभा के दौरान रायबरेली को सीधे जगदीशपुर से जोड़ने वाली सड़क को राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने की घोषणा की। राज्य मार्ग एवं परिवहन मंत्रालय ने इसे टू-लेन नेशनल हाईवे के रूप में विकसित करने को मंजूरी दी है।
यह भी पढ़ें

शिवपाल सिंह यादव को झटका, प्रसपा की नहीं रही चाबी, इस सिंबल से लड़ सकते हैं चुनाव

वादे को पूरा करती है बीजेपी- नितिन गडकरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अटल बिहारी वाजपेई की जयंती पर सड़कों का शिलान्यास करते हुए बताया कि एक बार अटल जी ने उन्हें दिल्ली बुलाकर हिंदुस्तान को गांव से जोड़े जाने की बात कही थी। तब उन्होंने 15 दिन में रिपोर्ट मांगी थी जिसे देने के बाद तीन महीने में योजना बनकर तैयार हुई जिसका नाम रखा गया प्रधानमंत्री सड़क योजना रखा गया। उस योजना के तहत सड़क बनाई गई। नितिन गडकरी ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेई ने हिन्दुस्तान की साढ़े छह लाख सड़क बनाने का लक्ष्य रखा था। हमने पांच लाख सड़क हिन्दुस्तान में योजना के अंतर्गत बनाया है। इससे पहले जब अमेठी में बाईपास का वादा किया था। आज बहुत खुशी है कि हमारी सरकार ने अपने वादे को पूरा किया। बीजेपी जो वादा करती है उसे पूरा करती है।
यह भी पढ़ें

UP Election 2022: साफ छवि वालों को टिकट देगी बसपा, प्रत्याशियों को देना होगा शपथ पत्र

यूपी में बनवाई 3 लाख से ज्यादा सड़कें

नितिन गडकरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में तीन लाख से ज्यादा सड़कें बनवाई। दिल्ली से लखनऊ साढ़े तीन घंटे, दिल्ली से हरिद्वार, दिल्ली से देहरादून दो घंटे, दिल्ली से मुंबई 10 घंटे में वह सड़कें अब बन रही है। अयोध्या से चित्रकूट तक मार्ग का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। राम-जानकी मार्ग परियोजना का भी निर्माण कार्य हो रहा है। अयोध्या से गोरखपुर की सड़कें का निर्माण कार्य हो रहा है। बिहार में भी राम जानकी मार्ग का निर्माण हो रहा है और पूरा हो चुका है। सिर्फ अयोध्या को जोड़ने के लिए 20 हजार करोड़ रुपए की लागत से रोड बन रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.