scriptसेना में भर्ती होने का सुनहरा मौका…इन 13 जिलों में 24 जून से शुरू होगी अग्निवीरों की भर्ती | Patrika News
अमेठी

सेना में भर्ती होने का सुनहरा मौका…इन 13 जिलों में 24 जून से शुरू होगी अग्निवीरों की भर्ती

सेना भर्ती केंद्र से अग्नीवीरों की भर्ती सोमवार 24 जून से शुरू हो रही है। अधिकारियों ने अपील की है की कोई भी अभ्यर्थी किसी के बहकावे में न आए । भर्ती पूरी तरह पारदर्शी होगी, जो योग्य होगा वही चयनित होगा।

अमेठीJun 23, 2024 / 09:39 pm

anoop shukla

सेना में जाने के लिए तैयारी कर रहे युवकों के लिए सेना भर्ती कार्यालय अमेठी के अंतर्गत 13 जिलों के लिए अग्निवीर भर्ती सोमवार से आरंभ हो रही है। भर्ती को लेकर स्थानीय स्तर पर तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं।सेना के ग्राउंड को भर्ती के लिए सज्जित किया गया है। भर्ती रैली 24 जून से दो जुलाई तक डोगरा रेजिमेंटल सेंटर ग्राउंड पर होगी। मुख्यालय भर्ती क्षेत्र, लखनऊ के तत्वावधान में इसका आयोजन किया जाएगा।
सोमवार को पहले दिन अग्निवीर ट्रेड्समैन (10वीं पास) और अग्निवीर ट्रेड्समैन (08वीं पास) की श्रेणी हेतु एआरओ अमेठी के तहत सभी 13 जिलों यानी अंबेडकरनगर, अमेठी, अयोध्या, बस्ती, कौशांबी, कुशीनगर, महाराजगंज, प्रयागराज, रायबरेली, प्रतापगढ़, सुलतानपुर, संतकबीर नगर और सिद्धार्थनगर के लिए भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।जिलाधिकारी नितीश कुमार, ब्रिगेडियर के रंजीव सिंह और स्थानीय सैन्य प्राधिकरण के समन्वय से यह रैली आयोजित की जा रही है। इस बात पर विशेष जोर दिया जा रहा कि अभ्यर्थी किसी दलाल के शिकार न बनें।
रैली में फिजिकल फिटनेस टेस्ट (पीएफटी) होगा, जिसमें 1.6 किमी दौड़, जिग जैग बैलेंस, नौ फीट डिच और बीम शामिल होगा। पीएफटी पास कर लेने वाले अभ्यर्थियों का शारीरिक माप परीक्षण (पीएमटी) होगा। पीएमटी उत्तीर्ण करने वाले सभी लोगों के अभिलेखों का परीक्षण होगा।अभिलेख सही मिलने पर वे अगले दिन मेडिकल जांच के लिए पात्र होंगे। 13 जिलों के अभ्यर्थी तिथिवार भाग लेंगे। रैली अधिसूचना में बताया गया है, सभी प्रतिभागियों को समस्त अनिवार्य अभिलेख लाना आवश्यक है।

Hindi News/ Amethi / सेना में भर्ती होने का सुनहरा मौका…इन 13 जिलों में 24 जून से शुरू होगी अग्निवीरों की भर्ती

ट्रेंडिंग वीडियो