scriptअगले 30 मिनट में यूपी के इस जिले में होगी बारिश, IMD ने दिया Yellow Alert | IMD yellow alert for heavy rain in Amethi district of Uttar Pradesh in next 30 minute monsoon update 2024 | Patrika News
अमेठी

अगले 30 मिनट में यूपी के इस जिले में होगी बारिश, IMD ने दिया Yellow Alert

IMD Yellow Alert: उत्तर प्रदेश में अगले 30 मिनट में अमेठी और आसपास के जिलों में बारिश होने के आसार हैं।

अमेठीJun 06, 2024 / 11:36 am

Sanjana Singh

IMD Yellow Alert

IMD Yellow Alert

Weather Update: उत्तर प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी से जनजीवन का हाल बेहाल है। दिन में लू तो रात को गर्म हवा। मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी 6 जून को यूपी में अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। हवा की रफ्तार 20-30 किमी प्रति घंटे रहेगी। इसी बीच मौसम विभाग ने अगले 30 मिनट के लिए यूपी के अमेठी जिले में गरज- चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी

मौसम विभाग के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, 7 जून को पश्चिमी यूपी में गरज-चमक के साथ बारिश होने की और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क होने की संभावना है। 8 जून को उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क होने की और तेज सतही चलने के आसार हैं।
यह भी पढ़ें

सुल्तानपुर में विरासत बचाने से चुकीं Maneka Gandhi, क्या फिर अपनाएंगी नई सियासी डगर?

यूपी के इन जिलों में लू का ऑरेंज मोड

उत्तर प्रदेश के आगरा, इटावा, औरैया, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर, जालौन, झांसी, महोबा और ललितपुर में मौसम विभाग ने हीटवेव का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ऐसे में गर्मी के कहर के चलते अब चिकित्सा विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है। लू-तापघात को लेकर प्रशासन की ओर से भी चेतावनी दी गई है।
Monsoon Update 2024

Hindi News/ Amethi / अगले 30 मिनट में यूपी के इस जिले में होगी बारिश, IMD ने दिया Yellow Alert

ट्रेंडिंग वीडियो