कांग्रेस की योजनाओं को नाम बदलकर ला रहे पीएम मोदी: राहुल गांधी

कांग्रेस की योजनाओं को नाम बदलकर ला रहे पीएम मोदी: राहुल गांधी
Amethi visits of Rahul Gandhi

Shatrudhan Gupta | Updated: 04 Oct 2017, 10:21:36 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

अपने तीन दिनी दौरे पर अमेठी पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष, कहा- युवाओं में बीजेपी सरकार के प्रति बढ़ रहा गुस्सा।

अमेठी. कांग्रेस उपाध्यक्ष व अमेठी सांसद राहुल गांधी बुधवार को अपनी तीन दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंचे। यहां उन्होंने केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकारें सिर्फ हवा-हवाई बातें कर रही हैं। धरातल पर कुछ नहीं दिख रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वही नीतियां ला रहे हैं, जो कांग्रेस कई सालों पहले ला चुकी है। अब केवल उसके नाम बदले जा रहे हैं।

राहुल गांधी ने जगदीशपुर के कठोरा गांव में आयोजित चौपाल में कहा कि देश में बेरोजगारी बढ़ रही है। युवा नौकरी के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं में भाजपा सरकार के प्रति गुस्सा साफ दिख रहा है और इसका जवाब वह आने वाले चुनाव में देंगे। इससे पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दिल्ली से सीधे लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पहुंंचे। यहां से वे सीधे अमेठी के लिए रवाना हो गए। लखनऊ एयरपोर्ट पर कांग्रेस नेताओं ने उनका स्वागत किया।

देश में हर रोज सिर्फ 400 को मिल रही नौकरी

राहुल ने कहा कि जीएसटी की वजह से छोटे व्यापारी रो रहे हैं। हर रोज 30 हजार युवा नौकरी की खोज में निकलते हैं, लेकिन सिर्फ 400 लोगों को नौकरी मिलती है। हिंदुस्तान का मुकाबला चीन से हैए लेकिन हर रोज चीन में 50,000 नए युवाओं को रोजगार मिलता है। मोदी जी मेक इन इंडिया की बात करेंए स्वछ भारत की बात करेंए लेकिन युवाओं को रोजगार नहीं दे पाए वो। युवाओं का देश के प्रति गुस्सा बढ़ता जा रहा है।

जीएसटी से व्यापारी परेशान

किसान आत्म हत्या कर रहा है। आप जीएसटी को फिर से देखिए। सरकार को छोटे दुकानदारों से बात करनी चाहिए। मोदी जी को देश का टाइम जाया नहीं करना चाहिए। देश में मुद्दे हैं। एक रोजगार और एक किसानए अगर मोदी जी नहीं कर पाते हैंए तो वो कांग्रेस पार्टी से कह देंए हम उसे 6 महीने में कर देंगे।

मोदी सिर्फ लोगों को झाड़ू पकड़ा रहे हैं

राहुल गांधी ने आगे कहा कि कांग्रेस सरकार ने अमेठी में छह नेशनल हाईवे बनवाए हैं। किसानों की जमीन जो भी ठगेगा, हम उसे ठगने नहीं देंगे। मोदी ने संसद में भाषण दिया। कहा , नरेगा बिल्कुल खराब चीज हैं, लेकिन फिर बाद में बोले बहुत अच्छा है। मोदी जी स्वछ भारत की बात करते हैं। एक दिन सुबह उठ कर पूरे भारत को झाड़ू पकड़ा देते हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि हमने 18 टैक्स लगाए थे। बीजेपी ने जीएसटी को लागू किया, लेकिन उसको समझे नहीं और 28 टैक्स लगा दिए। अब छोटे दुकानदार को हर महीने 3 फॉर्म भरने पड़ते हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned