scriptसंक्रमित व्यक्ति Covid Hospital में भर्ती लेकिन प्रशासन ने नहीं कराई किसी परिजन की जांच | infected person admitted to hospital but family members not checked | Patrika News

संक्रमित व्यक्ति Covid Hospital में भर्ती लेकिन प्रशासन ने नहीं कराई किसी परिजन की जांच

locationअमेठीPublished: Jul 06, 2020 01:05:28 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

संक्रमित व्यक्ति कोविड अस्पताल में किया गया भर्ती लेकिन परिजनों का नहीं कराया हेल्थ चेकअप

संक्रमित व्यक्ति Covid Hospital में भर्ती लेकिन प्रशासन ने नहीं कराई किसी परिजन की जांच

संक्रमित व्यक्ति Covid Hospital में भर्ती लेकिन प्रशासन ने नहीं कराई किसी परिजन की जांच

अमेठी. कलेक्ट्रेट में एक कर्मी की कोरोना पाजिटिव रिपोर्ट (Covid-19) आने के बाद उसे कोविड हॉस्पिटल में शिफ्ट करा दिया गया। शुक्रवार को कलेक्ट्रेट को 24 घंटे के लिए सील कर उसे सेनेटाइज भी करा दिया गया। लेकिन कर्मी के घर या उसके मोहल्ले को सैनिटाइज नहीं कराया गया। न ही संक्रमित व्यक्ति के परिजनों का स्वास्थ्य चेक किया गया।
नहीं कराई गई जांच

पूरा मामला कलेक्ट्रेट में तैनात असलहा बाबू नीरज मौर्य से जुड़ा है। नीरज के भाई राहुल ने बताया कि दो जुलाई से पूर्व भाई का स्वास्थ्य कुछ गड़बड़ हुआ तो अधिकारियों ने उसे तीन दिन की छुट्टी देकर चेकअप कराने को बोला। राहुल ने बताया कि दो जुलाई को भाई की रिपोर्ट पाजिटिव आई, तो रात 9 बजे स्वास्थ्य विभाग की टीम घर पर पहुंची और भाई को गौरीगंज स्थित कोविड हास्पिटल में शिफ्ट करा दिया। तब से आजतक न तो मोहल्ले को सील किया गया और न ही घर व मोहल्ले को सेनेटाइज किया गया। जबकि इसके लिए अमेठी के डीएम अरुण कुमार तक से ट्वीट पर शिकायत की गई। राहुल ने जानकारी दी कि उसके परिवार में 25 लोगों से ऊपर सदस्य हैं। इसमे 9 महीने के बच्चे से लेकर सात साल की उम्र के बच्चे समेत कुल 4-5 बच्चे हैं। वहीं 60 साल की उम्र के भी पांच सदस्य परिवार में हैं। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य प्रशासन की ओर से अब तक किसी की जांच तक नहीं कराई गई।
उधर, गौरीगंज जिला मुख्यालय पर स्थित हॉस्पिटल में बने कोविड सेंटर में कलेक्ट्रेट कर्मी नीरज मौर्य शिफ्ट हैं। नीरज ने वाट्सएप के एक ग्रुप पर यहां की व्यथा बयां करते हुए लिखा है कि ”मैं असलहा बाबू नीरज मौर्य असैदापुर में हूं। यहां साफ-सफाई भी बंद कर दी गई है। खाने में दो बार दाल, चावल, रोटी, सब्जी देकर कोरोना योद्धा बताते हैं जिंदा रहा। तू योद्धा नही। कह देंगे कोरोना से लड़ने लायक नही थी बाडी।” इस बात का जिक्र फोन पर बात करते हुए राहुल ने भी किया, उसने बताया कि भाई ने ऐसा ही हम लोगों को बताया है। बड़ा सवाल ये है कि जब अमेठी जैसे वीवीआईपी जिला, जो कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का संसदीय क्षेत्र है वहां व्यापक पैमाने पर लापरवाही बरती जा रही, तो प्रदेश के अन्य जिलो का हाल क्या होगा बखूबी अंदाजा लगाया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो