यह रक्षा सौदों में कमीशन न मिलने की बौखलाहट है-मोदी

हमारी सरकार को एक लाख छियासी हजार बुलेटप्रूफ जैकेट खरीदा।

By: Mahendra Pratap

Published: 03 Mar 2019, 09:33 PM IST

Ritesh Singh

अमेठी। कांग्रेस के खानदानी गढ़ अमेठी में आये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने "जय राम जी की" का उद्बोधन कर स्थानीय लोगों का अभिवादन किया। उन्होंने बिना कांग्रेस और गांधी परिवार का नाम लिए कहा कि ये लोग रक्षा सौदों में कमीशन न मिल पाने की बौखलाहट में हैं। कांग्रेस ने देश के जवानों को अत्याधुनिक राइफल्स और बुलेटप्रूफ जैकेट के लिए वर्षों प्रतीक्षा करवाया। हमारी सरकार को एक लाख छियासी हजार बुलेटप्रूफ जैकेट खरीदा।

दो लाख तीस हजार बुलेटप्रूफ जैकेटों का ऑर्डर दिया। रॉफेल जैसे अत्याधुनिक लड़ाकू विमान के लिए दशकों तक हमारी वायु सेना कहती रही। जब सरकार जाने लगी तो ठंढे बस्ते में डाल दिया। ये लोग अपने हित में रॉफेल विमानों के खरीद के मार्ग में कुछ न कुछ बाधा डाल रहे थे।हमें रॉफेल खरीद के लिए सीएजी और सुप्रीम कोर्ट ने क्लीन चिट दी है। अब यहां बनने वाले A K203 रायफल पर मेड इन अमेठी लिखा मिलेगा। यह राइफलों की सीरीज में सबसे अत्याधुनिक रायफल होगा।

पिछली सरकारों ने बुलेटप्रूफ जैकेट और अत्याधुनिक हथियारों के लिये जवानों को तरसाया। हमने सवा दो लाख जैकेट खरीदीं। इस रायफल फैक्ट्री के बनने से उत्तर प्रदेश में डिफेंस कारीडोर को बल मिलेगा। अमेठीह की स्टील फैक्ट्री गैस पाइपलाइन न होने की वजह से चली नहीं। हमने व्यवस्था की है अमेठी दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 'स्मृति जी ने अमेठी में जीते हुए लोगों से ज्यादा काम करके दिखाया है'।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नए भारत की नई तस्वीर आ गई है। इनकी दृढ़ता के कारण ही आज आतंकी ठिकानों को नष्ठ किया गया। उन्होंने कहा कि मैं मोदी जी को धन्यवाद देता हूं, अभिनंदन की वापसी पर देश खुश है।

उन्हें पता है कि आस्था का सम्मान कैसे होता है, प्रयागराज में आम आदमी के लिए अक्षयवट के दर्शन को प्रधानमंत्री जी ने खुलवाया। वायु सेना के सर्जिकल स्ट्राइक की ओर इशारे में बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन पाकिस्तान तक पहुंचा जो अभी चल ही रहा है। योगी बोले काशी का कायाकल्प हो रहा है, "मोदी है तो मुमकिन है"।यहां के सांसद जब देश के प्रधानमंत्री थे तब उन्हीं का कबूलनामा था कि केंद्र से एक रूपया भेजते थे और गरीबों को10 पैसे पहुंचता था। ये उनकी लाचारी थी।

बीजेपी गरीबों के खाते में पैसे सीधे भेजती है। इसके पहले जब दूसरों की सरकारें थीं तो मुंबई में भी आतंकी हमला हुआ था, आतंक से निपटने के लिए बड़ी-बड़ी बातें होती थी लेकिन कड़ीं कार्यवाई नहीं हो पाई थी। पुलवामा हमले के जवाब में वायुसेना ने गजब की एयरस्ट्राइक कर आतंकी ठिकानों को नष्ट कर दिया। कांग्रेस पर हमलावर योगी ने कहा कि इससे पहले अमेठी वीवीवीआईपी क्षेत्र था

लेकिन अमेठी बबदहाल था।केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुये कहा की अमेठी सांसद ने अमेठी के विकास के लिये, संसद मे एक शब्द नही बोले। अमेठी , अमेठी का एक सांसद ऐसा है जिसके घर मे घी का दीपक जलता है लेकिन अमेठी मे भीषण गर्मी में ठीक तरीके से लोगो घरो मे बिजली नही मिलती थी, आज हर घर मे मेरी सरकार बिजली दी, आवास,दिया। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने, एके 47 रायफल के बारे मे पूरी दूनिया जानती है लेकिन हम ने रूस के प्रधानमंत्री से बात करके और प्रधानमंत्री के सहयोग से एके 203 लेटेस्टे माडल की शुरूत अमेठी से हो रही है । जब जवान के हाथो मे एके 203 की रायफल रहेगी तब उनको भी अमेठी की याद आयेगी।

AK 203 रूस के साथ मिलकर यहां पर 7 लाख राइफल तैयार होगी जो कि हमारे जवानों के हाथों अमेठी की बनी राइफल होगी। आतंकी हमले 2008 मे मुंबई मे हुये थे तब सरकार कुछ नही किया, लेकिन पुलवामा हमला हुआ तो हमारे प्रधानमंत्री ने 13 दिन नही बितने नही दिया और बदला लिया। क्योकि मोदी है तो मुमकिन है।अमेठी मे 1 लाख 94हजार 510 लोगो को उज्वला योजना का फायदा मिला 68 हजार निशुलक विद्युत कनैकश्न दिया गया है अमेठी मे 73 हजार किसानो को किसान सम्मान निधि लोगो को लाभ मिला।

1 लाख 26 हजार गरीब परिवार का आयुष्मान योजना के तहत 5 लाख रूपये का निशुल्क ईलाज हो रहा है।अमेठी का जितना दौरा राहुल गांधी ने नही किया है उससे ज्यादा स्मृति ईरानी ने दौरा किया है। अमेठी मे 15 सालो से रह रहे सांसद ने जो विकास अमेठी मे नही किया व स्मृति ईरानी ने कर दिखाया।नरेंद्र मोदी के साथ, यूपी के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, राज्यमंत्री मोहशिनरजा, सुरेस पासी भी मंच पर उपस्थित थे

modi modi news Naredra Modi
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned