ऑनर किलिंग में प्रेमी की हत्या, बचाव में आई प्रेमिका रही नाकाम

ऑनर किलिंग में प्रेमी की हत्या, बचाव में आई प्रेमिका रही नाकाम

Neeraj Patel | Updated: 25 Feb 2019, 05:55:09 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

उत्तर प्रदेश के अमेठी मे गौरीगंज कोतवाली से दो सौ क़दम की दूरी पर प्रेमिका के घर वालों ने प्रेमी को घर पर बुलाकर पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया।

अमेठी. उत्तर प्रदेश के अमेठी मे गौरीगंज कोतवाली से दो सौ क़दम की दूरी पर प्रेमिका के घर वालों ने प्रेमी को घर पर बुलाकर पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया। ऐसा मृतक के परिजनों का आरोप है। वहीं घटना के बाद मृतक के परिजनो ने लाश सड़क पर रखकर प्रदर्शन किया।

पुलिस प्रशासन ने स्थित नाजुक देखकर भारी मात्रा में पुलिस फोर्स लगाई गई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि परिजनों की तहरीर पर चार लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर तीन आरोपितों को हिरासत में लिया गया है।

जानिए क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार मृतक नाबाद (20) गौरीगंज कोतवाली अंतर्गत फलमंडी का निवासी था, जिसका पड़ोस की ही एक युवती से पिछले एक सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस दौरान कई बार प्रेमिका के घर वालों ने प्रेमी के परिजनों से शिकायत भी की थी। जिस पर कई बार दोनों परिवार के मध्य छिटपुट झड़प भी हुई थी। रविवार की देर रात प्रेमिका के घर वालो ने प्रेमी को सबक सिखाने के लिए घर पर बुलाया और उसके हाथ-पैर बांधकर उसकी जमकर पिटाई की।

आरोप है कि घर वालों ने बचाव में आई प्रेमिका के मुंह में कपड़े ठूंस दिए और उसे भी मारपीट कर कमरे में बंद कर और प्रेमी को उस वक़्त पीटा जब तक वो बेसुध नहीं हो गया। उधर मारपीट की आवाज सुनकर आस पड़ोस के लोगों ने डायल 100 को सूचना दिया, मौके पर पहुंची डायल 100 की टीम मृतक नाबाद को इलाज के लिए ले जाना चाहती थी लेकिन प्रेमिका के परिजनो ने उसे देने से इंकार कर दिया बाद में गौरीगंज कोतवाली की फोर्स आई और उसे वहां से निकलवाया और अस्पताल पहुंचवाया। गंभीर हालत में डाक्टरों ने नाबाद को रायबरेली हास्पिटल के लिए रेफर कर दिया। जहां रायबरेली ले जाते हुए रास्ते में उसकी मौत हो गई।

आरोपियों से पूछताछ जारी

नाबाद की मौत के बाद परिजन और मोहल्ले के लोग भड़क उठे और लाश सड़क पर रखकर प्रदर्शन करने लगे। जिन्हें पुलिस के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर समझाया बुझाया। एसपी राजेश कुमार ने बताया कि दी गई तहरीर पर चार लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर तीन आरोपितों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned