scriptयहां ऐसे छप रहे थे 100, 500 और 2000 के नकली नोट, पुलिसवालों ने मारा छापा, नजारा देखकर उड़ गए होश | Man arrested with 100 500 2000 fake currency note in Amethi | Patrika News

यहां ऐसे छप रहे थे 100, 500 और 2000 के नकली नोट, पुलिसवालों ने मारा छापा, नजारा देखकर उड़ गए होश

locationअमेठीPublished: Nov 08, 2018 09:52:44 am

अमेठी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सफलता हासिल की है…

Man arrested with 100 500 2000 fake currency note in Amethi

यहां ऐसे छप रहे थे 100, 500 और 2000 के नकली नोट, पुलिसवालों ने मारा छापा, नजारा देखकर उड़ गए होश

अमेठी. उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में अपराध और अपराधियों की पर लगातार अंकुश लगाने का प्रयास किया जा रहा है। इसी क्रम में अमेठी पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जिसमें नकली करेंसी छापने वाले को पूर्ण निर्मित और अर्धनिर्मित करेंसी समेत गिरफ्तार कर लिया गया है।
पुलिस को मिली बड़ी सफलता

अमेठी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सफलता हासिल की है। आपको बता दें कि पुलिस अधीक्षक अमेठी के आदेश पर अपर पुलिस अधीक्षक बलरामाचारी दुबे, क्षेत्राधिकारी अमेठी ने अपराध और अपराधियों के खिलाफ धर पकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के क्रम में थाना पीपरपुर को खास मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई की भदांव गांव में एक शख्स नकली नोटों की छपाई करता है। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर थाना प्रभारी अपने हमराहियों और पुलिस बल के साथ मुखबिर की बताई गई जगह पर पहुंचे और मौके से अभियुक्त विजय बहादुर वर्मा पुत्र राम सुमेर वर्मा को रंगे हाथ नकली नोट नोटों, प्रिंटर कैंची समेत काफी सामान के साथ धर दबोचा। जिसमें थाना प्रभारी को मौके पर मिले नोटों में से कुछ पूर्ण निर्मित नोट और कुछ अर्धनिर्मित नोट मिले। छापेमारी में कुल 97,700 रुपए के नकली नोट बरामद हुए। इसमें 100, 500 और 2000 सभी तरह के नकली नोट पाए गए हैं।
पकड़े गए अपराधियों का पुराना आपराधिक इतिहास

पीपरपुर पुलिस अभियुक्त के खिलाफ संबंधित सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए जेल भेजने की कार्रवाई कर रही है। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए अभियुक्त का पुराना आपराधिक इतिहास भी रहा है। इसके खिलाफ धारा 376 बलात्कार के मामले का मुकदमा न्यायालय में विचाराधीन है। इसका एक गिरोह है। लंबे समय से यह गिरोह नकली नोट बनाने में पूरी तरह से सक्रिय था। जिसकी तलाश चल रही थी और अब यह सफलता हम सब के साथ पूरी अमेठी जनपद के पुलिसवासियों के लिए भी हर्ष का विषय है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो