scriptदैवीय शक्तियों से होगा ‘राम मंदिर’ का निर्माण, ये कहकर कूड़धाम में मौनी महाराज ने ली 54वीं भू-समाधि | Maun maharaj samadhi for ram mandir niraman | Patrika News

दैवीय शक्तियों से होगा ‘राम मंदिर’ का निर्माण, ये कहकर कूड़धाम में मौनी महाराज ने ली 54वीं भू-समाधि

locationअमेठीPublished: Oct 17, 2018 10:26:46 am

देश-प्रदेश में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर साधु संतों की मांग तेज हो गई है

amethi

दैवीय शक्तियों से होगा ‘राम मंदिर’ का निर्माण, ये कहकर कूड़धाम में मौनी महाराज ने ली 54वीं भू-समाधि

अमेठी. देश-प्रदेश में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर साधु संतों की मांग तेज हो गई है, वो भी तब जब के राम मंदिर का मुद्दा सर्वोच्च न्यायालय में विचाराधीन है। आज यहां राम मंदिर निर्माण को लेकर हिन्दू हृदय सम्राट कहे जाने वाले कुलभूषण शिवयोगी 1008 स्वामी अभयचैतन्य फलाहारी मौनी महाराज ने धम्मौर थाना अंतर्गत कूड़धाम आश्रम के पास एक बार फिर 3 दिवसीय भूसमाधि ले लिया। वही अमेठी व सुल्तानपुर पुलिस प्रशासन उन्हें रोकने में नाकाम रहा।


18 अक्टूबर को भू-समाधि से आएगे बाहर
भू-समाधि लेने से पूर्व मौनी महाराज ने कहा राम मंदिर के लिए भू-समाधि का मेरा संकल्प निरंतर चला आ रहा है, सगरा आश्रम पर भी भू-समाधि राम मंदिर के लिए लिया था। राम मंदिर और तमाम संतों ने पंचतत्व में अपनी शरीर को विलीन कर दिया, जिसे देखकर मेरे मन में अत्यन्त पीड़ा है। ये शारदीय नवरात्र का पुनीत महापर्व चल रहा है, मां भगवती की कृपा प्राप्त करने के लिए मैं भू-समाधि के लिए प्रवेश कर रहा हूं।

अब 18 अक्टूबर को नवरात्रि के आखिरी दिन निकलकर महाकाल से पुनः प्रार्थना करूंगा की अयोध्या में राम मंदिर बने। सरकार से बार-बार उम्मीद करने के बाद भी निराश होने के बाद मेरी आशा केवल मात्र देवीय शक्तिओं से रह गयी है।


21 अगस्त को सगरा आश्रम में ले चुके हैं तीन दिवसीय 53 वीं भू-समाधि
इससे पहले मौनी महाराज ने 21 अगस्त को सगरा आश्रम में ही तीन दिवसीय 53 वीं भू-समाधि राम मंदिर निर्माण के लिए लिया था। अब कूड़ा धाम में मां दुर्गा और महाकाल की आराधना के साथ आयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए उन्होंंने 54वीं भू-समाधि ली है। उधर मौनी महाराज के समाधि लेने पर अमेठी और सुल्तानपुर प्रशासन के हाथ पैर फूल गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो