scriptअमेठी में धवस्त हुआ मंत्री स्मृति ईरानी विकास रथ, अब लगेंगे कपिल सिब्बल की निधि के दो करोड़ 7 लाख रुपये | ministter smriti irani vikas rath stop in amethi | Patrika News

अमेठी में धवस्त हुआ मंत्री स्मृति ईरानी विकास रथ, अब लगेंगे कपिल सिब्बल की निधि के दो करोड़ 7 लाख रुपये

locationअमेठीPublished: Oct 16, 2018 10:55:23 am

राजनैतिक दृष्टिकोण से अमेठी यूपी का सबसे अहम जिला है।

amethi

अमेठी में धवस्त हुआ मंत्री स्मृति ईरानी विकास रथ, अब लगेंगे कपिल सिब्बल की निधि के दो करोड़ 7 लाख रुपये

अमेठी. राजनैतिक दृष्टिकोण से अमेठी यूपी का सबसे अहम जिला है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी हर क़ीमत पर यहां के मैदान की बाजी जीतने के होड़ में लगी हैं। लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की पहल पर जिस तरह कांग्रेस के अन्य सांसद यहां के विकास में अपनी निधि ख़र्च कर रहे उससे ऐसा लग रहा के केंद्रीय मंत्री ईरानी का विकास रथ यहां धवस्त हो चुका है।

सलोन व सुलतानपुर में भी होगा विकास

जानकारी के अनुसार अमेठी सांसद राहुल गांधी की पहल पर कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य कपिल सिब्बल ने अमेठी के विकास के लिए अपनी सांसद निधि से पैसा दिया है। सिब्बल द्वारा दिए गए दो करोड़ रुपये से अधिक की राशि से अमेठी लोकसभा में सड़क, हैंडपंप व सोलर लाईट आदि कार्य कराये जाएंगे। इससे पूर्व अमेठी सांसद राहुल गांधी के क्षेत्र में विकास के लिए कई कांग्रेसी सांसद अपनी निधि के मद से धन दे चुके हैं। कांग्रेस के राज्य सभा सदस्य कपिल सिब्बल ने अपनी निधि से दो करोड़ सात लाख रुपये देकर अमेठी में विकास कार्यों की सूची भेजी है। यही नहीं बल्कि सिब्बल की निधि से अमेठी के साथ साथ रायबरेली के सलोन व सुलतानपुर के हलियापुर में सड़क निर्माण, हैंडपंप व सोलर लाइट का काम कराया जाएगा। इन कामों का प्रस्ताव पहले ही दिया जा चुका है, अब धन भी अवमुक्त कर दिया गया है। पूर्व में राज्य सभा सदस्य रेखा गणेशन ने अमेठी के विकास के लिए दो करोड़ तीस लाख रुपये दिए थे। इनके अलावा राज्य सभा सदस्य पीएल पुनिया भी अमेठी संसदीय क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए दो करोड़ 80 लाख रुपये दे चुके हैं। इस बाबत राहुल गांधी के प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे ने बताया कि अमेठी सांसद यहां के विकास के लिए अमेठी के विकास के लिए लगातार प्रयासरत हैं। उनकी पहल पर विभिन्न राज्य सभा सदस्यों द्वारा अपनी निधि का पैसा अमेठी के विकास के लिए लगाया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो