बच्चा चोर-बच्चा चोर के पीछे क्या है साजिश, नौ निर्दोष मजदूरों को जमकर पीटा, एक की मौत

बच्चा चोर-बच्चा चोर के पीछे क्या है साजिश, नौ निर्दोष मजदूरों को जमकर पीटा, एक की मौत
बच्चा चोर-बच्चा चोर के पीछे क्या है साजिश, नौ निर्दोष मजदूरों को जमकर पीटा, एक की मौत

Karishma Lalwani | Publish: Sep, 03 2019 05:40:35 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

- बच्चा चोर समझकर दर्जनों मजदूरों को पीटा

- एक मजदूर की हो घई मौत

- पुलिस अधीक्षक ने किया बच्चा चोरी की बात से इंकार

अमेठी. यूपी पुलिस बच्चा चोरी (Child Theft) की घटनाओं पर लगाम कसने के लिए लोगों से ऐसे अफवाहों पर ध्यान न देने और कानून अपने हाथ में न लेने की अपील कर रही है। मगर इसके बावजूद बच्चा चोरी के शक में बेगुनाहों पर हमला किया जा रहा। अमेठी के पीपरपुर थाना क्षेत्र के के अमयेमाफी लोदीपुर गांव मेंं बच्चा चोरी के शक में ग्रामीणों ने पिकअप सवार आधा दर्जन से ज्यादा मजदूरों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। इसमें कई मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं, एक की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को चंगुल से छुड़ाकर सभी मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया। गंभीर रूप से घायल सभी मजदूरों में से एक की मौत हो गई। वहीं, बाकी मजदूरों को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया।

की लाठी डंडे से पिटाई

दरअसल, बिजली ठेकेदार के साथ काम करने वाले मजदूर पिकअप पर सवार होकर गांव के बाहर लगे हैंडपंप के पास पानी पीने के लिए रुके थे। इसी बीच गांव की एक छोटी बच्ची नल के पास आ गई। पास में ही मौजूद अन्य ग्रामीण ने हैंडपंप के पास मौजूद मजदूरों को बच्चा चोर समझकर भीड़ इकट्ठा की और लाठी-डंडे से ग्रामीणों की पिटाई शुरू कर की।

पुलिस ने छुड़ाया ग्रामीणों को

ग्रामीणों के चंगुल से तीन मजदूर भागने में सफल रहे जबकि नौ मजदूरों को ग्रामीणों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। बच्चा चोरी के शक में ग्रामीणों द्वारा मजदूरों की पिटाई की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंची और ग्रामीमों को चंगुल से छुड़ाया। सभी मजदूरों को भेंटुआ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां सोनभद्र निवासी सियाराम की मौत हो गई।

पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में बच्चा चोरी की घटना का खंडन किया। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की गई, तो पाया कि काम खत्म कर मजदूर ठेके पर शराब पीने के लिए रुके थे। इस दैरान उनकी एक व्यक्ति से झड़प हो गई। जिससे लड़ाई हुई, उसने भी शराब पी रखी थी। सात लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है। कुछ अन्य लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें: रोटी गोल न बनाने पर भाई ने बहन को मारी गोली

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned