राहुल की अमेठी में बिके 125 रु के पकौड़े, युवाओं ने कहा क्या इसलिए पढ़ाई-लिखाई की थी

Abhishek Gupta

Publish: Feb, 15 2018 10:46:34 PM (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India

अमेठी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र में गुरुवार को डेढ़ घंटे के अंदर 125 रुपए के पकौड़े बिक गये। पॉलिटिक्स के दृष्टिकोण से सपाइयों द्वारा लगाये गये पकौड़े स्टॉल पर कॉलेज के स्टूडेंटस ने जमकर मौज भी किया और तीखी प्रतिक्रिया भी दी। गुरुवार को अमेठी के आर.आर.पी.जी. कॉलेज पर समाजवादी के प्रदेश छात्र सभा नेताओं द्वारा राजनीतिक पहलू पर पकौड़ा स्टाल लगाया गया।

सपाई छात्रों ने प्रधानमंत्री पकौड़ा रोज़गार योजना का बैनर लगाकर पकौड़ा छाना और बेचा। छात्रों ने एक पकौड़े की कीमत 5 रुपए रखी थी और इसे चिल्ला-चिल्ला कर बेचा। इसके बावजूद डेढ़ घंटे के अंदर 125 रुपए के पकौड़े बिक सके जिसमें उनकी लागत भी नहीं निकल सकी।

इस बीच पकौड़ा खरीदने वाले छात्रों ने अपनी तीखी प्रतिक्रिया भी दी। छात्र ने कहा कि सरकार ने कहा था कि पकौड़ा बेचना रोज़गार है, तो जो भीख मांग रहे हैं वो भी रोज़गार है। इतनी पढ़ाई लिखाई करने के बाद जो लड़के लाख, डेढ़ लाख, दो लाख, चार लाख रुपए यूनिवर्सिटी में ख़र्च कर रहे हैं, वहां जाकर अपना समय बर्बाद कर रहे हैं, क्या पकौड़ा बेचने के लिये? वहीं छात्रा संध्या तिवारी ने कहा कि पकौड़ा बेचना रोज़गार में नहीं आता। हम लोग इतना पढे-लिखे हैं, पकौड़े बेचने के लिये थोड़ी पढे हैं। हम लोगों को रोज़गार चाहिये, क्यों रोज़गार नहीं मिल रहा? मोदी जी ने क्यों कहा जब हम लोग पढ़ रहे हैं, पैसा ख़र्च कर रहे है, पकौड़े बेचने के लिये पैसे खत्म किये हैं?

1
Ad Block is Banned