SPG कर्मियों के रोकने पर राहुल गांधी की सुरक्षा में तैनात कान्स्टेबल को ड्यूटी से हटाया

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की वीआईपी सिक्योरिटी में तैनात एक कान्स्टेबल को हटा दिया गया।

 

अमेठी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की वीआईपी सिक्योरिटी में तैनात एक कान्स्टेबल को हटा दिया गया। बताया जा रहा है कि कान्स्टेबल ने राहुल गांधी की वीआईपी सिक्योरिटी में तैनात एसपीजी कर्मियों को रोका था। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिनों के लिए अमेठी दौरे पर आए हुए हैं।

कान्स्टेबल को हुई थी गलतफहमी

अमेठी के पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि कान्स्टेबल को गलतफहमी हो गई थी क्योंकि राहुल गांधी की वीआईपी सिक्योरिटी में तैनात एसपीजी कर्मी सादा वर्दी में थे। इसलिए कान्स्टेबल ने उनको रोका था। बस इसी कारण कान्स्टेबल से सादी वर्दी में तैनात एसपीजी कर्मियों से थोड़ी सी बहस हो गई थी।

कान्स्टेबल को मेडिकल टेस्ट के लिए भेजा गया

वहीं एसपी ने बताया कि एसपीजी जवानों के कान्स्टेबल के नशे में होने के आरोपों के बाद कान्स्टेबल को मेडिकल टेस्ट के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भेजा दिया गया। जहां जांच के बाद सामने आया कि कान्स्टेबल नशे में नहीं था। इसके सात ही एसपी ने कहा कि उसकी जगह दूसरे कान्स्टेबल को ड्यूटी पर भेज दिया गया है।

निगरानी समिति समेत 3 बैठको में लेंगे भाग

इसके साथ ही बताया गया कि राहुल गांधी का अमेठी में अलग-अलग स्थानों पर रात्रि प्रवास हो रहा है। इससे पहले जब राहुल गांधी अमेठी दौरे पर आए थे तब वह जगदीशपुर के तातारपुर गेस्ट हाऊस में और गौरीगंज स्थिति गेस्ट हाउस पर पहली बार ठहरे थे लेकिन इस बार उनका वन विभाग गेस्ट हाऊस पर रुकने का कार्यक्रम तय किया गया है। वह 25 सितंबर को वह निगरानी समिति समेत 3 बैठको में भाग भी लेंगे।

राहुल गांधी पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं के साथ बनाएंगे रणनीति

बताया जा रहा है कि यूपी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पहले से ही अमेठी पहुंच चुके थे। राहुल गांधी यूपी में बन रहे महागठबंधन में कांग्रेस के शामिल होने को लेकर भी चर्चा भी करेंगे। जिस तरह से बसपा सुप्रीमो मायावती ने छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी के साथ गठबंधन और मध्य प्रदेश में 22 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दबाव की राजनीति का खेल खेला था। जिससे कांग्रेस खेमे में खलबली मच गई थी। राहुल गांधी इस बार महागठबंधन में शामिल होने से साथ साथ पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं के साथ भी रणनीति बनाकर तैयारी करेंगे।

Show More
Mahendra Pratap
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned