scriptसड़क पर जख्मी पड़े इस शख्स के लिए फरिश्ता बने सिपाही राघवेंद्र दूबे, ऐसे बचाई जान | Policeman saves injured man life in Amethi | Patrika News

सड़क पर जख्मी पड़े इस शख्स के लिए फरिश्ता बने सिपाही राघवेंद्र दूबे, ऐसे बचाई जान

locationअमेठीPublished: Jan 11, 2020 09:58:16 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

कोतवाली में तैनात सिपाही राघवेंद्र दूबे इस समय पीआरवी 112 में ड्यूटी कर रहे हैं। इनका एक वीडियो क्षेत्र में चर्चा का विषय बना है।

Amethi News

Amethi News

अमेठी. कोतवाली में तैनात सिपाही राघवेंद्र दूबे इस समय पीआरवी 112 में ड्यूटी कर रहे हैं। इनका एक वीडियो क्षेत्र में चर्चा का विषय बना है। दरअसल शनिवार को डायल 112 को जितेंद्र सिंह नाम के एक व्यक्ति द्वारा सूचना दी गई कि अमेठी-दुर्गापुर रोड स्थित तिवारी पुर के पास एक रोड एक्सीडेंट हो गया है। घायल युवक खून में लथपथ बुरी तरह तड़प रहा है। इस सूचना के मिलते ही सिपाही राघवेंद्र दूबे ने बाइक स्टार्ट की और साथी को लेकर फौरन जान बचाने के लिए दौड़े। राघवेंद्र बताते हैं की युवक को घटना स्थल से अस्पताल पहुंचाने के लिए उसने अपने मोबाइल से 108 एंबुलेंस को काल लगाई, लेकिन काल नहीं लगी। थोड़ी देर में ही राघवेंद्र घटना स्थल पर पहुंच चुके थे, लोगों की भारी भीड़ वहां जमा थी, लेकिन लोग तमाशबीन बने थे।
ऐसे में राघवेंद्र ने बिना समय गवाएं युवक को उठाया। किसी गाड़ी आदि का इंतेज़ार किए बिना उसने युवक को बाइक पर लादा और सीधे अमेठी सीएचसी लेकर पहुंचा। चोट अधिक होने के चलते यहां डाक्टरों ने प्रथम उपचार के बाद युवक को संजय गांधी हास्पिटल मुंशीगंज रेफर कर दिया। युवक की पहचान राजू पुत्र रफीक निवासी गंगागंज कोतवाली अमेठी के रूप में हुई। सिपाही राघवेंद्र ने राजू के परिजनों को भी फोन कर घटना से अवगत कराया। राघवेंद्र कहते हैं कि अगर समय रहते युवक को अस्पताल न पहुंचाया गया होता तो अत्याधिक खून के निकलने से उसकी जान जा सकती थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो