scriptसेंट्रल स्कूल पर सियासत, राहुल गांधी को प्रकाश जावड़ेकर का जवाब | prakash javadekar reply to rahul gandhi | Patrika News

सेंट्रल स्कूल पर सियासत, राहुल गांधी को प्रकाश जावड़ेकर का जवाब

locationअमेठीPublished: Oct 18, 2018 01:55:44 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

जनपद में अब सेंट्रल स्कूल पर सियासत पर शुरू हो गई है।

prakash javadekar reply to rahul gandhi

सेंट्रल स्कूल पर सियासत, राहुल गांधी को प्रकाश जावड़ेकर का जवाब

अमेठी. जनपद में अब सेंट्रल स्कूल पर सियासत पर शुरू हो गई है। सेंट्रल स्कूल केंद्रीय विद्यालय की स्थापना को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी के पत्र का मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने करारा जवाब दिया है। जिससे सांसद राहुल गांधी की मुशकिलें बढ़ गई है।

मानव संसाधन विकास मंत्रालय साफ कह दिया है कि जमीन केन्द्रीय विद्यालय के लिए चुनी गई है। सेंट्रल स्कूल उसी जमीन पर बनेगा। उसी सेंट्रल स्कूल में बच्चों को अच्छी शिक्षा दी जाएगी। विद्यालय की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। जल्द ही सेंट्रल स्कूल बनकर तैयार हो जाएगा।

केन्द्रीय विद्यालय के लिए जमीन चिन्हित

केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर द्वारा राहुल गांधी को भेजे गए जवाब में साफ तौर पर कह दिया गया है कि अमेठी में केन्द्रीय विद्यालय के लिए जमीन चिन्हित की जा चुकी है। वहीं अस्थाई तौर पर विद्यालय शुरू करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। 30 अगस्त 2018 को राहुल गांधी ने अमेठी में केन्द्रीय विद्यालय की स्थापना में हो रही देरी को लेकर पत्र लिखा था। 10 अक्टूबर 2018 को मंत्रालय की तरफ से राहुल की चिठ्ठी का जवाब भेजा गया है।

सेंट्रल स्कूल के लिए अमेठी में 8 एकड़ की भूमि प्रस्तावित

अमेठी में कौहर, जिला मुख्यालय गौरीगंज में नया केंद्रीय विद्यालय स्थापित किया जाना है। लेकिन यहां जमीन न मिलने पर अब ताला ग्राम, अमेठी में 8 एकड़ की भूमि प्रस्तावित की गई है। यहीं स्कूल खुलेगा और बच्चों को शिक्षा दी जाएगी। अभी विद्यालय के अस्थाई संचालन के लिए कटरा गांव, मुंशीगंज में भवन का प्रस्ताव दिया है। यहां के 14 कमरे 100 रुपए वार्षिक किराए पर उपलब्घ कराना प्रस्तावित है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो