scriptवॉलीबॉल और क्रिकेट के बहाने राहुल और स्मृति का युवाओं पर फोकस, चुनाव नजदीक आते ही शुरू कर दिया यह काम | rahul and smriti focus on youth through these sports | Patrika News

वॉलीबॉल और क्रिकेट के बहाने राहुल और स्मृति का युवाओं पर फोकस, चुनाव नजदीक आते ही शुरू कर दिया यह काम

locationअमेठीPublished: Jan 12, 2019 05:25:00 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

आगामी 2019 के लोकसभा चुनाव के पहले अमेठी में युवाओं को लुभाने के लिए राजनीतिक पार्टियां अलग-अलग तरीके का फंडा अपना रही हैं

rahul and smriti

वॉलीबॉल और क्रिकेट के बहाने राहुल और स्मृति का युवाओं पर फोकस, चुनाव नजदीक आते ही शुरू कर दिया यह काम

अमेठी. आगामी 2019 के लोकसभा चुनाव के पहले अमेठी में युवाओं को लुभाने के लिए राजनीतिक पार्टियां अलग-अलग तरीके का फंडा अपना रही हैं। एक तरफ जहां अमेठी के कांग्रेस सांसद राहुल गांधी यहां के युवाओं को साधने के लिए वॉलीवाल किट दे रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी के युवाओं के क्रिकेट टूर्नामेंट करवा कर अमेठी के युवाओं को साध रही हैं।
चुनाव नजदीक आते ही याद आते हैं मैच

अमेठी में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट को एनजीओ के माध्यम से अमेठी की प्रतिभा निखारने की बात की जा रही है। वहीं राहुल गांधी की तरफ से युवाओं को वॉलीबॉल किट देकर युवाओं की प्रतिभा निखारने की कवायद के जा रही है। वहीं टूर्नामेंट खेलने वाले युवाओं का कहना है कि जब चुनाव आता है, तब इन लोगों को अमेठी के युवा याद आते हैं। कैनवस बाल से युवाओं की प्रतिभा निकल के नहीं आएगी और न ही हम लोग आगे बढ़ेंगे। अमेठी में स्टेडियम है लेकिन वहां हम लोगों को खेलने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। ये दोनों नेता केवल चुनाव में आते है और इस तरह के मैच कराते हैं।
बता दें कि अमेठी का एक मात्र स्टेडियम बदहाल पड़ा है। ऐसे में राजनीतिक पार्टिया स्टेडियम का जिरोधार न करा प्रतिभा निखारने की बात कर रहे हैं। स्टेडियम में क्रिकेट कोच रैनब गालिब अंसारी का कहना है कि अमेठी के युवाओं में टेलेन्ट बहुत है। लेकिन जिस तरह से स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिए व्यवस्था होनी चाहिए उस तरह से व्यवस्था नहीं है।
राहुल का वॉलीबॉल किट चुनावी स्टंट

इस संबंध में बीजेपी जिला महा मंत्री ने स्मृति ईरानी का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि चुनाव हारने के बाद भी स्मृति ईरानी अमेठी में जिस तरह युवाओं को जोड़ने का प्रयास कर रही हैं, वो काबिले तारीफ है। राहुल गांधी का युवाओं को वॉलीबॉल किट देना चुनावी स्टंट है। ये इस लिए लगता है कि 14 साल से अमेठी के सांसद है और अभी तक उनको नौजवानो की चिंता हुई नहीं।अमेठी के स्टेडिम की दशा और दिशा दोनों बदल गई है। जल्द ही स्टेडियम में क्रिकेट का कैम्प भी वहां बहुत जल्द ही शुरू होने वाला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो