scriptLive Update: अमेठी के किसानों के बीच पहुंचे राहुल गांधी, लखनऊ में कार्यकर्ताओं की सुनी शिकायत | Rahul gandhi amethi visit live updates | Patrika News

Live Update: अमेठी के किसानों के बीच पहुंचे राहुल गांधी, लखनऊ में कार्यकर्ताओं की सुनी शिकायत

locationअमेठीPublished: Apr 16, 2018 01:29:46 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

तीन दिवसीय रायबरेली-अमेठी दौरे पर हैं राहुल गांधी…

rg
लखनऊ/अमेठी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने तीन दिवसीय अमेठी-रायबरेली दौरे के लिए सोमवार सुबह लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे जहां कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। इसके बाद राहुल सीधे अमेठी के लिए रवाना हो गए। लखनऊ एयरपोर्ट से निकलते वक्त कुछ कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्जा कराई। कार्यकर्ताओं का कहना था कि पीसीसी में कुछ गलत लोग हैं जो दलाली करते हैं। इसी कारण कांग्रेस यूपी में हाशिए पर है।
rg
हैदरगढ़ होते हुए गए अमेठी


कार्यकर्ताओं का दर्द सुनने के बाद राहुल हैदरगढ़ होते हुए राहुल गांधी अमेठी पहुंचे।अमेठी के शुक्लबाजार क्षेत्र में राहुल गांधी कांग्रेसी नेता के घर शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे। कांग्रेस नेता का 13 मार्च को निधन हुआ था। इसके बाद राहुल गांधी का काफिला जैनबगंज की ओर बढ़ गया। इससे पहले ही शुकुल बाजार से निकलते समय राहुल गांधी गेहूं काट रहे किसानों के बीच पहुंच गए। पाली गांव में खेत में उन्होंने किसान बजरंग, किशोर, राधेश्याम तथा अन्य लोगों से वार्ता भी की। पाली गांव में खेतों पर गेहूं कटाई करते किसानों के बीच पहुँचे। वहां उन्होंने किसानों के हालचाल लिए।
rg
इससे पहले स्मृति ने भी किया था दौरा

बता दें कि राहुल के आगमन से पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी 13 अप्रैल को दो दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंचीं थीं। यहां उन्होंने राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि मेरे कारण ही राहुल गांधी के दर्शन इस संसदीय क्षेत्र में ज्यादा होने लगे हैं। राहुल अमेठी में यहां वह सांसद निधि से बनी कई परियाजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा किसानों की समस्याएं सुनने के साथ ही वह जनसभाएं भी करेंगे।
17 को आएंगी सोनिया

रायबरेली सांसद सोनिया गांधी 17 अप्रैल की शाम फुरसतगंज एयरपोर्ट पर उतरेंगी और सीधे भुएमऊ गेस्ट हाउस पहुंचकर रात्रि विश्राम करेंगी। 18 अप्रैल को कलेक्ट्रेट के बचत भवन में होने वाली जिला सतर्कता एवं अनुश्रवण समिति की बैठक में हिस्सा लेंगी।
रायबरेली भी जाएंगे राहुल

राहुल 17 अप्रैल को अमेठी का दो दिनी दौरा खत्म कर भुएमऊ गेस्ट हाउस पहुंच जाएंगे। वह अपनी मां सोनिया गांधी के साथ जिला सतर्कता एवं अनुश्रवण समिति की बैठक में हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम की पुष्टि सांसद सोनिया गांधी के प्रतिनिधि केएल शर्मा ने की। एएसपी शशिशेखर सिंह ने बताया कि सांसद सोनिया गांधी 17 और 18 अप्रैल को रायबरेली में रहेंगी। उनके दौरे को लेकर तैयारी की जा रही है।
-राहुल गांधी का अमेठी दौरा

*16अप्रैल-18 (पहला दिन)

*10:00 बजे-आगमन अमौसी एयरपोर्ट लखनऊ

*12:30 बजे-किसान संगोष्ठी जैनबगंज शुकुल बाजार (वाया-हैदरगढ़)

*02:00 बजे-PMGSY सड़क का लोकार्पण (थौरी-जगदीशपुर) (वाया-रानीगंज)

*03:00 बजे-( कंडोलेंस)
*4:30 बजे-ब्राईटवे स्कूल का उद्घाटन (रास्तामऊ-सिंहपुर ब्लॉक-तिलोई)

*6:00 बजे-रात्रि विश्राम (तातारपुर गेस्ट हाउस -जगदीशपुर)

*17अप्रैल-18 (दूसरा दिन)*

*09:00 बजे-जनता दरबार (तातारपुर गेस्ट हाउस -जगदीशपुर)

*12:00 बजे-सांसदनिधी के कार्यो का लोकार्पण (मझगँवा-जामो)(जायस-जगदीशपुर रोड पर)
*03:00 बजे-सतर्कता एवम निगरानी समिति की बैठक (कलेक्ट्रेट गौरीगंज)

*04:00 बजे-जनसभा एवं राजर्षि रणंजय ग्लोबल विद्यालय का उद्घाटन (रामनगर अमेठी)

*05:00 बजे-पोर्टल पासपोर्ट सेवा केंद्र का उद्घाटन (अमेठी)

*06:00 बजे-प्रस्थान भुएमऊ गेस्ट हाऊस रायबरेली
-18 अप्रैल को वह रायबरेली में कई जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो