scriptराहुल गांधी जल्द संभाल सकते हैं कांग्रेस की कमान | Rahul Gandhi may soon become national president of Congress | Patrika News

राहुल गांधी जल्द संभाल सकते हैं कांग्रेस की कमान

locationअमेठीPublished: Oct 02, 2017 04:33:12 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

सचिन पायलट बोले-इसकी योजना काफी समय से चल रही है।
 

Rahul gandi

Rahul gandi

लखनऊ. अमेठी से कांग्रेस के लोकसभा सांसद और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी को जल्द ही राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जा सकता है। वैसे तो राहुल गांधी को कांग्रेस की कमान सौंपने के कयास काफी दिनों से लगाए जा रहे हैं लेकिन इस कयास पर अब विराम लगता दिख रहा है। राजस्थान कांग्रेस प्रमुख सचिन पायलट ने कहा है कि वे दिवाली के बाद कांग्रेस की कमान संभाल सकते हैं। पायलट ने कहा कि इसकी योजना काफी समय से चल रही है।
कांग्रेस का नेतृत्व करने के लिए तैयार
आपको बतादें कि पिछले दिनों अमेरिका यात्रा पर गए राहुल गांधी ने कहा था कि वह कांग्रेस का नेतृत्व संभालने के लिए तैयार हैं। यूपी विधानसभा चुनाव के पहले से ही राहुल को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की चर्चाएं बीच-बीच में होती रही हैं। अब जब राहुल गांधी ने स्वयं कहा है कि वे कांग्रेस का नेतृत्व संभालने के लिए तैयार हैं तो अब लग रहा है कि जल्द ही सोनियां गांधी उन्हें कमान सौंप सकती हैं।
क्या कहा-पायलट ने
पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा है कि पार्टी में आम भावना यही है कि राहुल गांधी पार्टी की कमान संभालें। एक सवाल के जवाब में सचिन पायलट ने कहा कि प्रियंका वाड्रा को खुद ही निर्णय लेना है कि उन्हें राजनीति में आना है या नहीं। वह कांग्रेस परिवार की सदस्य हैं और समय-समय पर जरूरत के अनुसार वह अपना योगदान देती हैं।
पार्टी में युवा पीढ़ी को मौका देने के सवाल पर पायलट ने कहा कि पार्टी में बुजुर्ग पीढ़ी को दरकिनार करने का सवाल नहीं है। उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि हमारी पार्टी में कोई मार्गदर्शक मंडल नहीं है। बुजुर्ग से युवा पीढ़ी के हाथ में नेतृत्व का जाना स्वाभाविक क्रम है। उन्होंने कहा कि बात मौका देने की नहीं सबको साथ लेकर चलने की है।
पायलट ने नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री के लिए आयु सीमा तय किए जाने पर चुटकी लेते हुए कहा कि राजनीति में मापदंड चयन के लिए नहीं बल्कि लोगों को हटाने के लिए बनाए जाते हैं। हमें पुरानी पीढ़ी के अनुभवों का पूरा लाभ उठाना चाहिए। सचिन पायलट के बयान से तो यही लग रहा है कि अब कांग्रेस की कमान जल्द ही राहुल गांधी के हाथों में होगी। वहीं अमेठी के राजेश तिवारी, रोहित सिंह कहते हैं कि राहुल को पहले ही कांग्रेस का अध्यक्ष बना देना चाहिए। राहुल गांधी राजनीति में युवा है, कांग्रेस उनके नेतृत्व में और अच्छा प्रदर्शन करेगी। वहीं कांग्रेस कार्यकता राघवेंद्र सिंह, रामेंद्र सिंह और आरती मिश्रा का कहना है कि पार्टी का जो भी निर्णय होगा वह अच्छा ही होगा, राहुल को कमान सौंपने से युवाओं को बल मिलेगा और युवा नेतृत्व में पार्टी को एक नई दिशा मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो