किसानों की समस्या लिए राहुल गांधी पहुंचे एनएचआई, आधिकरियो को सौंपा ज्ञापन

 किसानों की समस्या लिए राहुल गांधी पहुंचे एनएचआई, आधिकरियो को सौंपा ज्ञापन

 राहुल गांधी पीड़ितों के साथ मिलकर लखनऊ में एन एच आई के कार्यालय में गए और किसानों को न्याय दिलाने के लिये ज्ञापन दिया।

अमेठी. जिस तरह एन एच 233 अम्बेडकर नगर में किसानों की जमीन को बिना मुआवजा के हड़पने का मामला सामने आया है, उसी तरह अमेठी के जगदीशपुर में बने एन एच 56 पर बिना कोई मुआवजा दिए किसानों के घर तोड़ने का मामला सामने आया है। घर टूटने के बाद अब किसानों के पास सर छुपाने की भी जगह नहीं बची है। इनके पक्ष को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज लखनऊ में एनएचआई के आधिकरियों को ज्ञापन दिया है।

एक बार फिर अमेठी के किसान यूपीएसआईडीसी के कारनामों की वजह से दर-दर की ठोकरे खाने को मजबूर हैं। आपको बता दें कि सन् 1976 में अमेठी के जगदीशपुर के किसानों की जमीन को यूपीएसआईडीसी ने 500 रुपये प्रति हेक्टेयर की दर से ली थी और इसके अलावा उनके घर के एक आदमी को नौकरी भी देने का वाद किया था। इसके बाद वो जमीन अपने नाम करा लेती थी।


कुछ दिन बाद अमेठी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी के समय में अमेठी के जगदीशपुर को इंडस्ट्रियल एरिया का दर्जा मिल गया और यहाँ पर मालविका और बीएचएल की फैक्ट्रियां लगने के भी आदेश आ गये। किसानों द्वारा ली गई जमीनों की कीमत सोने के भाव में बेच दी और किसी भी किसान को रोजगार भी नहीं दिया गया।


जब इनका घर तोड़ा जाने लगा तो वे शासन प्रशासन के पास न्याय के लिये भटकने लगे, लेकिन कही से कोई राहत नहीं मिली। तब उन्होंने सांसद राहुल गांधी को सूचना दी। आज राहुल गांधी पीड़ितों के साथ मिलकर लखनऊ में एन एच आई के कार्यालय में गए और किसानों को न्याय दिलाने के लिये ज्ञापन दिया। विभागीय आधिकरियों द्वारा जाँच करके न्याय दिलाने का भरोसा दिया गया है।
खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned