script

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अमेठी आएंगे राहुल गांधी, ये है शिड्यूल

locationअमेठीPublished: Jan 10, 2018 07:57:15 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी पहली बार अमेठी-रायबरेली के दौरे पर आ रहे हैं…

rahul gandhi
लखनऊ/अमेठी. कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी पहली बार अमेठी-रायबरेली के दौरे पर आ रहे हैं। वह 15 जनवरी से दो दिवसीय दौरे पर होंगे। हालांकि कांग्रेस की ओर से आधिकारिक पुष्टी इसको लेकर नहीं हुई है लेकिन सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी 15 जनवरी को लखनऊ एयरपोर्ट से रायबरेली के सलोन विधान सभा में एक कार्यक्रम में जाएंगे। इसके बाद अमेठी के लिए होंगे रवाना। अमेठी में पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे इसके बाद रात्रि विश्राम मुंशीगंज गेस्ट हाउस में करेंगे।
16 जनवरी को राहुल गांधी मुंशीगंज गेस्ट हाउस से मुसाफिरखाना के लिए रवाना होंगे जहां पर स्वागत कार्यक्रम है इसके बाद गौरीगंज स्वागत फिर जमो जगदीशपुर इन्होंना शाहमऊ सेमरौता होते हुए लखनऊ से दिल्ली जाएंगे। अमेठी के कांग्रेस कार्यर्ताओं में राहुल के दौर को लेकर काफी उत्साह है। जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा इस कार्यक्रम को भव्य बनाने की तैयारी चल रही है।
राजबब्बर की गिरफ्तारी का विरोध

गाजियाबाद में मंडोला विहार योजना से प्रभावित किसानों द्वारा कुछ मांगों को लेकर समर्थन करने पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर को गिरफ्तार कर गेस्ट हाउस ले जाया गया। इस को लेकर राजधानी लखनऊ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया है।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता संजय बाजपेयी ने बताया कि राजबब्बर को अन्य नेताओं सहित ट्रोनिका सिटी के पास गिरफ्तार किये जाते ही भाजपा के विधायक के कुछ गुर्गों द्वारा फर्जी तरीके से किसान यूनियन की टोपी लगाकर काले झण्डे दिखाये गये जिनको कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा खदेड़ा गया।
गेस्ट हाउस ले जाये जाने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों में ए.डी.एम. एवं एस.पी. ने वहां पहुंचकर राजबब्बर से वार्ता की जिसमें प्रदेश अध्यक्ष ने तीन मांगें रखीं-

– 2013 में श्री राहुल गांधी जी की अगुवाई में केन्द्र सरकार द्वारा लागू किये गये कानून के अनुसार भूमि अधिग्रहण का मुआवजा दिये जाने
– मण्डोला के सम्बन्ध में बैठक जल्द से जल्द आहूत करें उसमें किसान नेता श्री मनवीर सिंह तेवतिया, श्री देवरंजन नागर सहित सम्बन्धित किसानों को भी शामिल किया जा।

-मनवीर सिंह तेवतिया के विरूद्ध की गयी जिला बदर की कार्यवाही को वापस लिया जाय।

ट्रेंडिंग वीडियो