कल से अमेठी दौरे पर राहुल गांधी, मोदी-योगी पर साधेंगे निशाना

कल से अमेठी दौरे पर राहुल गांधी, मोदी-योगी पर साधेंगे निशाना
Amethi visits of Rahul Gandhi

Shatrudhan Gupta | Updated: 03 Oct 2017, 05:19:30 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

एक अक्टूबर को जिला प्रशासन ने राहुल गांधी के दौरे पर पहले अपनी मुहर लगाने से इंकार कर दिया था।

अमेठी. काफी रार के बाद आखिरकार अमेठी जिला प्रशासन ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को उनके संसदीय क्षेत्र अमेठी में कार्यक्रम करने की अनुमति दे दी है। आपको बताते चलें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के करीब छह माह बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष व अमेठी सांसद राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर आ रहे हैं। वे संसदीय क्षेत्र के कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। वहीं साफ तौर पर देखा जाए तो राहुल अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी मे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ पर सियासी हमला भी करेंगे। आपको बताते चलें कि राहुल गांधी के कार्यक्रम की पूरी तैयारी हो चुकी है। मालूम हो कि एक अक्टूबर को जिला प्रशासन ने राहुल गांधी के दौरे पर पहले अपनी मुहर लगाने से इंकार कर दिया था। प्रशासन ने इसकी वजह सुरक्षा व्यवस्था को बताया था, लेकिन अगले ही दिन प्रशासन ने राहुल गांधी के दौरे पर अपनी मुहर लगा दी थी।

राहुल गांधी चार अक्टूबर को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे पर होंगे। राहुल कल सड़क मार्ग अमेठी से होते हुए जगदीशपुर के कठौरा गांव में चौपाल लगाएंगे। इसके बाद शाम चार बजे वे कपासी गांव में कांग्रेस के जिला कार्यकारिणी कार्यकर्ता शिवप्रताप मिश्र के घर पहुंच कर शोक संवेदना व्यक्त करेंगे। यहां से वे अमेठी मुशीगंज गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे। दौरे के दूसरे दिन अमेठी जनपद के गेस्ट हाउस में 10 से 11.30 बजे तक मुशीगंज गेस्ट हाउस में संसदीय क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। मुलाकात के बाद मे तिलोई के मोहनगंज स्थित राजीव गांधी डिग्री कॉलेज में कांग्रेस द्वारा आयोजित संवाद कार्यक्रम में शामिल होंगे। शाम 4 बड़े वे राय बरेली के सलोन विधान सभा क्षेत्र में अलग-अलग जगहों पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। कांग्रेस जिला अध्यक्ष योगेन्द्र मिश्र ने बताया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष व अमेठी सांसद राहुल गांधी के कार्यक्रम कि तैयारियों को पूरा कर लिया गया है।

योगी-मोदी पर निशाना साधेंगे राहुल

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से यूएस से लौटने के बाद काफी आक्रामक रुख में नजर आ रहे हैं। पिछले दिनों गुजरात दौरे पर भी उन्हें लोगों का काफी समर्थन मिला था। ऐसे में अमेठी से पीएम मोदी व सीएम योगी पर निशाना साधने का मौका वे नहीं चूकेंगे। बीजेपी सरकार इन दिनों तमाम सवालों के घेरे में है। पार्टी के सीनियर लीडर यशवंत सिन्हा ने भी लेख लिखकर पार्टी पर निशाना साधा था। ऐसे में राहुल अपने सांसदीय क्षेत्र से सरकार को घेरने की पूरी कोशिश करेंगे।

अमेठी को था राहुल का इंतजार

पिछले करीब छह महीनों से राहुल न ही अमेठी आए हैं और न ही अपने भाषणों में अमेठी का जिक्र किया है। ऐसे में उनके लोकसभा क्षेत्र में ये बात तेजी से फैल रही है कि राहुल अमेठी से इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे। माना जा रहा है कि राहुल गांधी कांग्रेस के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष हो सकते हैं, ऐसे में वे सोनिया गांधी की रायबरेली सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि, प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने ऐसी किसी भी बात से साफ इनकार किया है। लेकिन, सूत्रों की मानें तो जल्द इस पर मुहर लग जाएगी। बीते दिनों जब राहुल गांधी यूपी आए तो उन्होंने अमेठी जाने की बजाय लखनऊ में लोगों से बात की और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के दफ्तर में जाकर हाईवे के लिए जमीन अधिग्रहण को लेकर किसानों की समस्या बताई, फिर वे लखनऊ से ही वापस दिल्ली लौट गए।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned