कैमरे की नजर में मनाया जाएगा मोहर्रम, ड्रोन रखेगा ताजिया पर नजर

Karishma Lalwani

Updated: 09 Sep 2019, 05:50:36 PM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

अमेठी. मोहर्रम (Muharram) में निकलने वाले ताजिया जुलूस पर ड्रोन और सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जायेगी। जिले में सीसीटीवी कैमरे के साथ ही चार स्थानों पर ड्रोन कैमरे की व्यवस्था की गई है। एडीएम सीईओ की अगुवाई में ड्रोन कैमरे की निगरानी में ताजिया के रूट का निरीक्षण किया गया। इस दौरान एडीएम ने संबंधित व कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

वीडियो रिकार्डिंग की भी व्यवस्था

मुहर्रम पर निकलने वाले ताजिया जुलूस को लेकर प्रशासन की ओर से तैयारियां पूरी है। जिले में मोहर्रम पर्व पर निगरानी रखने के लिए ड्रोन कैमरा और सीसीटीवी कैमरो की व्यवस्था करायी गई है। साथ ही वीडियो रिकॉर्डिंग की भी व्यवस्था की गई है। अपर जिलाधिकारी व उपजिलाधिकारी के साथ नगर में ताजिया के रूट का निरीक्षण किया। इस दौरान शहर के गंगागंज मोहल्ले के चांदनी चौक से ड्रोन कैमरे को उड़ाया गया जिसकी निगरानी में अधिकारियों ने पैदल मार्च कर ताजिये के रूट का निरीक्षण किया। अमेठी में कुल 27 ताजिया, संग्रामपुर में 12, पीपरपुर में 48 व मुंशीगंज में 4 ताजिया रखे गए। वहीं, कुल 976 ताजिया पूरे जनपद में रखे जाते हैं। वहीं, सभी थाना क्षेत्र में पर्याप्त संख्या में पुलिस की व्यवस्था की गई है। अराजक तत्वो को पाबंद किया गया है।

गांव में ड्रोन कैमरे से निगरानी

जिले में कुल 976 ताजिया रखे गए हैं। इनकी निगरानी के लिए ड्रोन कैमरे का उपयोग किया गया है। जिले के सभी थानों पर जिलास्तरीय अधिकारियों को तैनात कर फ़िया गया है। अमेठी, मुसाफिरखाना, इन्हौना और जायस में जो अतिसंवेदनशील गांव हैं, वहां पर ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जानी है।

ये भी पढ़ें: मुहर्रम में अज़ा ,मातम और अलम का महत्त्व जानकर हो जाएंगे दंग

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned