किसान सम्मान निधि के तहत 3 लाख 80 हजार लाभार्थी शामिल हुए: स्मृति ईरानी

किसान सम्मान निधि के तहत 3 लाख 80 हजार लाभार्थी शामिल हुए: स्मृति ईरानी

Karishma Lalwani | Publish: Feb, 24 2019 01:22:13 PM (IST) | Updated: Feb, 24 2019 04:11:04 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

गौरीगंज स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय मे आयोजित कार्यक्रम में स्मृति ने दो मिनट का मौन रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी

अमेठी. केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी रविवार को एक दिवसीय अमेठी दौरे पर रहीं। गौरीगंज स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय मे आयोजित कार्यक्रम में स्मृति ने दो मिनट का मौन रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को प्रमाण पत्र दिया। कार्यक्रम में स्मृति ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी के सहयोग से 12 किसानों को पद्म पुरस्कार राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित किया गया। भारत योजना से 10 करोड़ लोगों को फायदा हुआ है। अमेठी में 315 गरीब लोगों का आष्युमान भारत योजना के तहत इलाज हुआ है। किसान सम्मान निधि के तहत 3 लाख 80 हजार लाभार्थी शामिल हुए हैं, जिन्हें हर साल 6 हजार रुपये मिलेंगे। स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुये कहा की 55 साल राज्य करने के बाद भी कांग्रेस ने किसानों के विकास के बारे मे नहीं सोचा। इस मौके पर मंत्री सुरेश पासी समेत कई बीजेपी नेता मौजूद रहे।

कांग्रेस ने नहीं सोचा किसानों के विकास के बारे में

राहुल गांधी ने संसद में अमेठी के विकास के लिए कभी नहीं बोला। लेकिन प्रधानमंत्री ने अमेठी के जनता के लिये कृषि विज्ञान केंद्र का शिलांयस और 3 लाख 80 हजार किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि के तहत सीधा फायदा होगा। 23 दिन के अंदर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व योगी सरकार ने अमेठी के 3 लाख 80 हजार किसानों को चिंन्हित कर लाभ दिया है। स्मृति ने बताया कि लोक सभा क्षेत्र के 5 लाख लोगों ने अभी तक सरकार की विभिन्न योजनाओ से लाभानति हुए हैं और 1 लाख 40 हजार अमेठी की महिलाएं उज्जवला योजना से लाभान्वित हुई हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned