scriptमहिलाओं को साड़ी, युवाओं को ब्रांडेड सफारी सूट और बूढ़ों को रसगुल्ले बंटवा रहीं स्मृति ईरानी | smriti irani distribute saree, branded suit and rasgulle in amethi | Patrika News

महिलाओं को साड़ी, युवाओं को ब्रांडेड सफारी सूट और बूढ़ों को रसगुल्ले बंटवा रहीं स्मृति ईरानी

locationअमेठीPublished: Nov 12, 2018 01:09:46 pm

कांग्रेस बोली एक दिन के खाने से नहीं बनता कोई पहलवान

amethi

महिलाओं को साड़ी, युवाओं को ब्रांडेड सफारी सूट और बूढ़ों को रसगुल्ले बंटवा रहीं स्मृति ईरानी

अमेठी. लोकसभा चुनाव अभी दूर हैं। लेकिन अमेठी की गलियों में चुनाव बयार बह रही है। जगह-जगह भाजपा के झंडे और बैनर लगे हैं। दीपावली बीत चुकी है लेकिन, हर गांव में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के गिफ्ट की चर्चा है। भाजपा कार्यकर्ताओं की कोशिश है कि अमेठी लोकसभा क्षेत्र का एक भी घर ऐसा न बचे जिसके यहां ईरानी का दीपावली गिफ्ट न पहुंचे। किसी को साड़ी, किसी को ब्रांडेट सफारी सूट बांटा जा रहा है। बच्चों और बूढ़ों को रसगुल्ला मिल जाए इसकी व्यवस्था की गयी है।


हर बूथ तक पहुंचे सफारी सूट
जैसे-जैसे आम चुनाव नजदीक आ रहा वैसे-वैसे केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की सक्रियता अमेठी संसदीय क्षेत्र में बढ़ती जा रही है। दीपावली के पहले से ही भाजपा कार्यकर्ता हर गांव में साडिय़ां बांट रहे हैं। अब तक 10 हजार से ज्यादा साडिय़ां गरीब महिलाओं को उपहार में दी चुकी हैं। दीपावली और धनतेरस की पूर्व संध्या पर भेजी गयी साडिय़ां भाजपा बूथ अध्यक्ष की महिलाओं, सेक्टर स्तर के पदाधिकारियों, मंडल स्तर के पदाधिकारियों और जिला स्तर के पदाधिकारियो के घर की महिलाओं में बांटी गयीं। महिलाओं को रिझाने के बाद केंद्रीय मंत्री की तरफ से क्षेत्र के असरदार युवाओं को ब्रांडेड कंपनियों का सफारी सूट बांटा जा रहा है। कोशिश है प्रत्येक बूथ पर कम से कम पांच युवाओं को सफारी सूट मिल सके। केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधियों के मुताबिक कम से कम 10 हजार ब्रांडेड सफारी सूट बांटने की योजना है। दीपावली बीत गयी है लेकिन स्मृति की तरफ से अभी बूढ़े और बच्चों को रसगुल्ले बंटवाए जा रहे हैं। रसगुल्ले क्षेत्रीय दुकानदारों से लेकर बांटे जा रहे हैं।


पत्रकारों की भी भी खुश किया
दीपावली के बाद स्मृति ईरानी को पत्रकारों की भी याद आई। अमेठी के डाक बंगले में र्इीरानी के प्रतिनिधि जिले के चुनिंदा पत्रकारों को स्पेशल दीवाली गिफ्ट बांटते देखते गए। अमेठी डाक बंगले के कमरा नम्बर 4 में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने एक पत्रकार वार्ता का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में स्मृति ईरानी के करीबी भाजपा नेता राजेश मसाला और अमेठी विधायक गरिमा सिंह के प्रतिनिधि अनंत विक्रम सिंह भी मौजूद थे। इन सभी नें स्मृति ईरानी की तस्वीर लगी पैकेट्स में आई साडिय़ां, रेमंड जैसी ब्रांडेड कम्पनी का सफारी सूट और रसगुल्ले गिफ्ट किए। इस पर कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने तंज कसते हुए कहा कि कहावत है कि एक दिन के खाने से कोई पहलवान नहीं बन जाता। केंद्रीय मंत्री सिर्फ एक रसगुल्ला बांटकर वोट लेने की फिराक में हैं। जनता अब चालाक हो गयी है। इससे वोट नहीं मिलने वाला।


स्मृति की उम्मीदवारी तय
इस मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए अंनत विक्रम सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने अमेठी की जनता को धोखा दिया है। वह वोट लेकर संसद पहुंच गये पर यहां के विकास के बारे में सोचा तक नहीं। उन्होंने कहा कि स्मृति ईरानी अमेठी से भाजपा की उम्मीदवार होंगी। इस बार राहुल गांधी को यहां की जनता अमेठी से विदा करेगी। अमेठी के विकास और यहां के लोगो की चिंता करने वाली स्मृति ईरानी को संसद भेजेगी।


कांग्रेस ने कसा तंज
केंद्रीय मंत्री के इस क़दम पर कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह नें कहा है कि साडिय़ां, सफारी सूट और रसगुल्ले से वोट नहीं मिलते। सेवा भाव से वोट मिलते हैं, जो राहुल गांधी करते हैं। श्री सिंह नें कहा कि कहावत है कि एक दिन के खाने से कोई पहलवान नहीं बनता, उसे रोज उसकी खुराक चाहिए होती है। राहुल गांधी सेवा भाव से अमेठी वासियों के हर सुख-दु:ख में खड़े रहते हैं। इसीलिए इस बार स्मृति ईरानी की जमानत तक नहीं बचेगी, इसी आशंका में वह उपहार बांटने की नौटंकी कर रही हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो