script

LIVE : अमेठी में राम का वनवास होगा खत्म, घर-घर आएंगी गंगा : स्मृति ईरानी

locationअमेठीPublished: Apr 11, 2019 02:26:18 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

कलेक्ट्रेट में नामांकन करने से पहले स्मृति ईरानी ने अमेठी में किलोमीटर लंबा रोड शो किया…

Smriti Irani Nomination

LIVE : अमेठी में राम का वनवास होगा खत्म, घर-घर आएंगी गंगा : स्मृति ईरानी

अमेठी. केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने अमेठी संसदीय सीट से दूसरी बार अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन से पहले भाजपा नेता का रोड शो हुआ। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। नामांकन के लिए निकलने से पहले स्मृति ईरानी ने अपने पति जुबिन ईरानी के साथ बुढऩ माई मंदिर के पास बने भाजपा मुख्यालय में पूजा-अर्चना की। उन्होंने इस मौके पर अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा, कांग्रेस के लिए उनका परिवार ही उनकी पार्टी है जबकि, भाजपा के लिए करोड़ों कार्यकर्ता ही उनका परिवार हैं।
कलेक्ट्रेट में नामांकन करने से पहले स्मृति ने तीन किलोमीटर लंबा रोड शो किया। बुधवार को राहुल गांधी ने भी तीन किमी रोड शो किया था। नामांकन दाखिल करने से पहले ईरानी स्थानीय बीजेपी कार्यालय पहुंचीं। यहां हवन-पूजन के बाद उनका रोडशो हुआ। इस दौरान उन्होंने कहा कि भगवान राम का वनवास भी 14 साल का था। अमेठी का वनवास 15 साल से चल रहा है। अमेठी के निवासियों को वनवास समाप्त करना है और विकास की गंगा घर-घर ले जानी है।
यह भी पढ़ें

स्मृति के नामांकन में पहुंचे सीएम योगी, कहा- विकास की गाथा लिखेगी अमेठी की जनता

ट्विंकल ट्विंकल लिटिल स्टार, दीदी बन गई सुपर स्टार
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गुरुवार को नामांकन से पहले अमेठी में तीन किलोमीटर लंबा रोड शो किया। स्मृति के साथ उनके पति जुबिन भाई ईरानी भी पहुंचे। उन्होंने बीजेपी कार्यालय में पूचा-अर्चना के बाद जिले की फेसम बूढ़न माई मंदिर में दर्शन-पूजन किया। स्मृति ईरानी के रोड में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित बड़ी संख्या में भाजपाई शामिल हुए। स्मृति के रोड शो में योगी-मोदी के अलावा जय श्री राम के भी नारे लगे। सबसे ज्यादा जिस नारे की गूंज रही, वह था- ट्विंकल ट्विंकल लिटिल स्टार, दीदी बन गई सुपर स्टार।
राहुल से होगी टक्कर
अमेठी हमेशा से नेहरू-गांधी परिवार का गढ़ रहा है। यहां राहुल पिछले 15 साल से सांसद हैं। इसके पहले यहां से राजीव गंाधी और संजय गांधी भी चुनाव जीतते रहे हैं। 2014 में भी स्मृति ने अमेठी से चुनाव लड़ा था। लेकिन वह राहुल से हार गयी थीं। इस बार भी उनके मुकाबले में यहां से तीन बार के सांसद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ही हैं।
मुकाबला
भाजपा- स्मृति जुबिन ईरानी
कांग्रेस-राहुल गांधी
गठबंधन– कोई प्रत्याशी नहीं
मतदान-5 मई

ट्रेंडिंग वीडियो