अमेठी को डिजिटल विलेज देने के बाद अब आलू फैक्ट्री देंगी स्मृति ईरानी

अमेठी को डिजिटल विलेज देने के बाद अब आलू फैक्ट्री देंगी स्मृति ईरानी

Mahendra Pratap Singh | Publish: Sep, 07 2018 06:08:10 PM (IST) | Updated: Sep, 07 2018 06:08:11 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

अमेठी में एक दिन के दौरे पर आयीं केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला

अमेठी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में एक दिन के दौरे पर आयीं केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने खादी ग्रामोद्योग की तरफ से आलू फैक्ट्री लगाई जाने की बात कही। साथ ही कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी झूठे सपने दिखाने में यकीन नहीं रखती। अमेठी में मांग उठाने वाले किसानों को सपना दिखाया गया था कि यहां आलू फैक्ट्री बनायी जाएगी लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। बीजेपी झूठे सपने दिखाने में विश्वास नहीं करती।

मोदी सरकार ने जारी किए 200000 करोड़ रुपये

स्मृति ईरानी ने कहा कि अमेठी-रायहरेली के साथ-साथ आसपास के गांव भी रोशन होंगे। इसी के साथ उन्होंने बताया कि गांव के विकास के लिए मोदी सरकार ने 200000 करोड़ रुपये जारी किए हैं, जो कि गांव के विकास के लिए कांग्रेस की दी गयी रकम से कहीं ज्यादा है।

केशव प्रसाद मौर्या को लिखा पत्र

अमेठी में 79 सड़कों के निर्माण व मरम्मत के लिए उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या को पत्र लिखकर वहां की सड़कों के निर्माण कार्य की मांग की है। जहां कच्ची सड़के हैं और जहां पर जर्जर सड़के हैं, वहां पर पक्की सड़क बनवाने की मांग की है।

रेल कोच फैक्ट्री का किया निरीक्षण

स्मृति ईरानी ने लालगंज मॉर्डन रेल कोच फैक्ट्री का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने सेल शॉप में डिब्बों के बुनियादी निर्माम को गौर से देखा।इसे बाद फर्निशिंग शॉप व हमसफर कोच देखा। इसके अलावा एटीडीसी की ओर से महिलाओं को कपड़ा मंत्रालय के कार्यक्रम के तहत दिए जा रहे सिलाई प्रशिक्षण में भाग ले रही महिलाओं से मुलाकात की।

डिजिटल विलेज का दिया था तोहफा

इससे पहले 1 सितम्बर को स्मृति ईरानी अमेठी दौरे पर थीं जब उन्होंने वहां के लोगों को डिजिटल गांव का तोहफा दिया। उन्होंने यहां बने मुसाफिरखाने के पिंडरा ठाकुर गांव में सीएससी यानी कि कॉमन सर्विस सेंटर का उद्घाटन किया था। इसकी तर्ज पर अमेठी को डिजिटल विलेज बनाया जाएगा। इसी के साथ उन्होंने पोस्ट भारतीय पेमेंट बैंक का भी उद्घाटन किया था।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned