scriptयूपी विधान परिषद चुनाव में स्मृति ईरानी ने किया मतदान, पहली बार बनाया यह रिकॉ़र्ड | Smriti Irani Sets Record Exercise her Franchise in UP MLC Election | Patrika News

यूपी विधान परिषद चुनाव में स्मृति ईरानी ने किया मतदान, पहली बार बनाया यह रिकॉ़र्ड

locationअमेठीPublished: Apr 09, 2022 05:05:14 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

स्मृति ईरानी ने कहा, ‘अमेठी में वोटर के नाते मेरा प्रथम वोट भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी शैलेन्द्र प्रताप सिंह को गया है। मैं आशान्वित हूं कि विकास को नये स्वरूप में परिभाषित कर हम सब मिलकर क्षेत्र में देश में विकास कर पाएगें।’

Smriti Irani Sets Record Exercise her Franchise in UP MLC Election

Smriti Irani Sets Record Exercise her Franchise in UP MLC Election

विधान परिषद चुनाव में पहली बार सांसद स्मृति ईरानी ने मतदान कर इतिहास कायम किया है। अभी तक विधान परिषद के चुनाव में अमेठी के सांसद ने कभी भी अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं किया था। मतदान करने के बाद स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि कई इतिहास गढ़ने का सौभाग्य व सुअवसर मुझे प्राप्त हुआ है। स्मृति ईरानी ने कहा, ‘अमेठी में वोटर के नाते मेरा प्रथम वोट भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी शैलेन्द्र प्रताप सिंह को गया है। मैं आशान्वित हूं कि विकास को नये स्वरूप में परिभाषित कर हम सब मिलकर क्षेत्र में देश में विकास कर पाएगें।’ बता दें कि दिल्ली से अमेठी पहुंची स्मृति लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचते ही सड़क मार्ग से गौरीगंज पहुंची और यहां ब्लॉक स्थित मतदान केंद्र पर वोट डाला।
13 ब्लॉक मुख्यालयों को बनाया गया मतदान केंद्र

अमेठी आते हुए उनका काफिला जामो में एक मतदान केंद्र पर रुका। जहां उन्होंने बूथ के बाहर लोगों का हालचाल लिया। विधान परिषद सदस्य पद के लिए जिले के 1,675 मतदाता मतदाता हैं। सभी 13 ब्लॉक मुख्यालयों को मतदान केंद्र बनाया गया। शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान कराने के लिए लिए बूथों पर पांच पैरामिलिट्री, एक दारोगा व दो आरक्षियों को तैनात किया गया है। इसके साथ ही समय-समय पर संबंधित थानाध्यक्ष बूथ पर गश्त कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

बीजेपी के नाम दर्ज हो सकता है एक और बड़ी रिकॉर्ड, जानें क्या हैं विधान परिषद के मायने

https://www.dailymotion.com/embed/video/x89uv8c
मतदान के दौरान 100 मीटर की परिधि में वाहनों के आवागमन पर रोक लगी है। वोट डालने पहुंचने वाले ग्राम प्रधान, बीडीसी, डीडीसी, सभासद, विधायक, एमएलसी को परिचय पत्र साथ रखना होगा। पारदर्शिता पूर्ण चुनाव कराने के लिए आयोग के निर्देशानुसार सभी मतदान कक्षों में सीसी कैमरा लगाया गया है। इसके साथ ही एक वीडियोग्राफर को भी नियुक्त किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो