scriptबेटी को कंधे पर बैठाकर 900 किलोमीटर एमपी से अमेठी पैदल चली महिला, स्मृति ईरानी ने परेशानी की दूर | smriti irani spoke to woman labourer who reached amethi on foot | Patrika News

बेटी को कंधे पर बैठाकर 900 किलोमीटर एमपी से अमेठी पैदल चली महिला, स्मृति ईरानी ने परेशानी की दूर

locationअमेठीPublished: May 11, 2020 12:36:33 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

– स्मृति ईरानी ने महिला और उसके परिवार की ली जानकारी
– पूर्व सांसद राहुल गांधी ने भी अमेठी के लोगों का जाना हाल, लॉकडाउन के बाद अमेठी आने की कही बात

Smriti Irani claims, BJP will bring toughest anti-smuggling bill in Parliament

Smriti Irani claims, BJP will bring toughest anti-smuggling bill in Parliament

अमेठी. लॉकडाउन ने लोगों की रोजी-रोटी पर बड़ा संकट खड़ा कर दिया है। प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में फंसे लोग लॉकडाउन के कारण अपने परिवार के पास नहीं जा पा रहे। हालांकि, सरकार ने बस और ट्रेन की सुविधा शुरू की है, लेकिन जानकारी, साधन और पैसों के अभाव में अब भी कई लोग पैदल ही अपने गृह जनपद जाने को मजबूर हैं। इसी तरह एक महिला ने इंदौर से अमेठी तक 900 किलोमीटर पैदल अपने घर आने का रास्ता किया। केंद्रीय मंत्री व जिले की सांसद स्मृति ईरानी (Smriti Irani) को जब इस बात की जानकारी हुई, तो उन्होंने महिला से बात उसे मदद पहुंचाने का आश्वासन दिया है। साथ ही बीजेपी जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी को परिवार को राशन सामग्री, मास्क, सेनिटाइजर के साथ 25 हजार रुपये की मदद देने का निर्देश दिया।
शमसुल निशा परिवार सहित इंदौर में रहती हैं। रोजी-रोटी के लिए इनके पति अमेठी में कार्यरत हैं। लॉकडाउन की वजह से पति का कामकाज बंद हो गया है और घर जाने में भी परेशानी उठानी पड़ रही है। इसलिए मजबूरन निशा ने 900 किलोमीटर पैदल चलकर इंदौर से अमेठी आने का फैसला किया। सात मई को परिवार के कुछ लोगों के साथ वो बच्ची को कंधे पर बैठाकर इंदौर से निकल पड़ी और 900 किलोमीटर का सफर कर नौ मई को अपने घर जगदीशपुर पहुंची। इस बात की खबर लगते ही स्मृति ईरानी ने अमेठी प्रशासन को निर्देश दिया कि महिला के परिवार की तुरंत मदद की जाए। स्मृति ने महिला और उसके परिवार का हालचाल लिया और हर संभव मदद पहुंचाने का आश्वासन दिया। केंद्रीय मंत्री के इस साथ के लिए निशा ने उन्हें धन्यवाद दिया।
राहुल गांधी ने लिया हालचाल

अमेठी के पूर्व सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लॉकाडाउन के बाद जनपद के लोगों से मुलाकात करने की बात कही है। उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों से जिले की व्यवस्थाओं के विषय में जानकारी ली। जिले में कांग्रेस कार्यकर्ता जरूरतमंद लोगों को मदद पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। उधर, राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर पार्टी के कार्यकर्ता बाहर से आए लोगों का किराया भी दे रही है। जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने बताया कि राहुल गांधी ने सभी कार्यकर्ताओं द्वारा कोरोना संक्रमण काल के दौरान किए जा रहे जनसेवा के कार्यों की प्रशंसा की है। राहुल गांधी ने जिले की पूरी स्थिति का हालचाल लिया है। उन्होंने जिले में रोजगार और खानपान की व्यवस्था की जानकारी लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को निरंतर लोगों की मदद करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही लॉकडाउन खत्म होने के बाद पूर्व सांसद ने अमेठी आने की बात कही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो