scriptस्‍मृति ईरानी का नया दांव, धर्मपथ से विजयपथ के लिए शुरू की ‘तीर्थयात्रा’, अमेठी में कल करेंगी नामांकन | Patrika News
अमेठी

स्‍मृति ईरानी का नया दांव, धर्मपथ से विजयपथ के लिए शुरू की ‘तीर्थयात्रा’, अमेठी में कल करेंगी नामांकन

चुनाव से पहले अपने भाषणों से स्मृति ईरानी ने राजनीतिक माहौल को गरमा दिया है। उन्होंने कहा, “कांग्रेस न आपको चैन से जीने देगी और न ही चैन से मरने देगी। कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी।”

अमेठीApr 28, 2024 / 01:49 pm

Vikash Singh

यूपी की अमेठी लोक सभा सीट एक बार फिर से चर्चा में है। वजह है भारतीय जनता पार्टी की तरफ से केंद्रीय मंत्री और मौजूदा सांसद स्मृति ईरानी का चुनाव लड़ना। पॉलिटकल एक्सपर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी एक बार फिर से चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर रहे हैं।

आज रामलला का दर्शन, कल करेंगी नामांकन

सोमवार को नामांकन दाखिल करने से पहले स्मृति ईरानी आज रामलला और अन्य मंदिरों में दर्शन करने के बाद कल नामांकन दाखिल करेंगी। रविवार के दिन यानी आज वह अयोध्या और अमेठी के 9 मंदिरों में मत्था टेकेंगी। अमेठी सीट पर साल 2019 में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को हराकर इतिहास रच दिया था और संसद में अपनी पुरजोर हाजिरी दर्ज कराई थी। चुनाव से पहले अपने भाषणों से उन्होंने राजनीतिक माहौल को गरमा दिया है। उन्होंने कहा, “कांग्रेस न आपको चैन से जीने देगी और न ही चैन से मरने देगी। कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी।”

अमेठी से राहुल के उम्मीदवारी पर नहीं लग पाई है मुहर

अमेठी से कांग्रेस ने राहुल या किसी और के नाम के पत्ते अभी तक नहीं खोले हैं। कुछ दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इशारों-इशारों में बताया कि अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीटों पर कैंडिडेट की घोषणा वह खुद कर सकते हैं। तमाम दावों के बीच स्मृति ईरानी अपनी दावेदारी को मजबूत करने में लगी हैं। स्मृति ईरानी अग्रेसिव इलेक्शन कैंपेन के जरिए कांग्रेस को चौतरफा घेर रही हैं।

Home / Amethi / स्‍मृति ईरानी का नया दांव, धर्मपथ से विजयपथ के लिए शुरू की ‘तीर्थयात्रा’, अमेठी में कल करेंगी नामांकन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो