तेजतर्राक एसपी ख्याती गर्ग ने संभाला अमेठी का कार्यभार, पहले ही दिन कर दिया बड़ा ऐलान

तेजतर्राक एसपी ख्याती गर्ग ने संभाला अमेठी का कार्यभार, पहले ही दिन कर दिया बड़ा ऐलान
तेजतर्राक एसपी ख्याती गर्ग ने संभाला अमेठी का कार्यभार, पहले ही दिन कर दिया बड़ा ऐलान

Karishma Lalwani | Updated: 23 Aug 2019, 04:49:16 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

- एसपी ख्याती गर्ग ने संभाला अमेठी का कार्यभार

- कार्यभार संभालते ही किया बड़ा ऐलान

अमेठी. यूपी में खराब होती कानून व्यवस्था की स्थिती में सुधार लाने के लिए सरकार ने प्रदेश के आठ जिलों में पुलिस अधीक्षकों की तैनाती की। इसमें मुरादाबाद में एसपी रहीं ख्याती गर्ग को अमेठी का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया। वहीं, अमेठी के एसपी रहे राजेश कुमार को पुलिस अकादमी मुरादाबाद भेजा गया। अमेठी का कार्यभार संभालने के बाद शुक्रवार को मीडिया से मुखातिब हुईं ख्याती गर्ग ने कहा कि बच्चों, महिलाओं व साइबर क्राइम को रोकने के लिए क्विक एक्शन लिया जाएगा। अपराधों पर अंकुश लगेगा।

अपराधों से निपटने की मिलेगी ट्रेनिंग

स्वतंत्र रूप से पहली बार पुलिस अधीक्षक के रूप में जनपद की कमान संभालने वाली ख्याति गर्ग ने कहा कि उनकी ज्यादा से ज्यादा प्राथमिकता अपने कार्यालय को आमजनता के लिए आसान बनाना होगा। उनकी कोशिश रहेगी कि ज्यादा से ज्यादा पुलिस और जनता के बीच संवाद बना रहे। महिलाओं के साथ अपराध पर अंकुश लगाना व उन्हें न्याय दिलाना उनकी प्राथमिकता रहेगी। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया को लेकर बढ़ते अपराध और एटीएम फ्रॉड को लेकर उनकी कोशिश रहेगी कि लोगों में जागरुकता बनी रहे। इसके साथ ही कांस्टेबल को अपराधों से निपटने के लिए नए-नए मापदंड सिखाकर उन्हें ट्रेनिंग दी जाएगी। ट्रैफिक नियमों का भी अनुपालन किया जाएगा। ट्रैफिक नियमों में सुधार करने से जो भी दुर्घटनाएं हैं, उनका भी अनुपालन शतप्रतिशत किया जाएगा। ट्रैफिक नियमों के सुधार करने से जो भी एक्सीडेंट और जो अनहोनी होती हैं, उसमें निश्चित रूप से रोकथाम करना ही उनकी प्राथमिकता रहेगी।

गौरतलब है कि योगी सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 14 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए थे। इनमें ख्याती गर्ग के अलावा शैलेश पांडेय बरेली के नए एसएसपी, प्रताप गोपेंद्र यादव एसपी बागपत बने, विनोद मिश्रा एसपी कुशीनगर बने, रविशंकर छवि एसपी जौनपुर, रामबदन सिंह एसपी भदोही, सुनील सिंह एसएसपी एटा, स्वप्रिल ममगैंन एसपी रायबरेली, विपिन मिश्रा सेनानायक पीएसी वाराणसी, राजेश कुमार पीटीसी मुरादाबाद, राजीव मिश्रा एसपी एसटीएफ, मुनिराज सेनानायक पीएसी मुरादाबाद, राजेश एस. एसपी ट्रेनिंग लखनऊ और मो. इमरान एसपी सोशल मीडिया डीजीपी मुख्यालय भेजा गया।

ये भी पढ़ें: ओमप्रकाश राजभर ने की अखिलेश से मुलाकात, सपा से गठबंधन की अटकलें

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned