स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा देश के प्रधान सेवक ने सवा करोड़ जनता को माना अपना परिवार

स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा देश के प्रधान सेवक ने सवा करोड़ जनता को माना अपना परिवार
Swami Prasad Maurya

Abhishek Gupta | Updated: 17 Sep 2017, 02:41:23 PM (IST) LUCKNOW, Vaishali Nagar, Jaipur, Rajasthan, India

सड़क मार्ग से होते हुए उन्होंने सर्वप्रथम अमेठी जनपद के जायस नगर पालिका में स्वच्छता अभियान कर सीएचसी जायस में फल वितरित किया।

अमेठी. भाजपा कार्यकर्ताओ ने अमेठी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 67वां जन्मदिन बड़ी धूमधाम के साथ सेवा दिवस के रूप में मनाया। कार्यक्रम में भाजपा कार्यकर्ताओं ने जिले की चारों विधानसभाओं में कई कार्यक्रम आयोजित किए। वही भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस कार्यक्रम में प्रदेश सरकार के श्रम एवं सेवानिवोजन विभाग के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने शिरकत की। सड़क मार्ग से होते हुए उन्होंने सर्वप्रथम अमेठी जनपद के जायस नगर पालिका में स्वच्छता अभियान कर सीएचसी जायस में फल वितरित किया। साथ ही स्वच्छता के संदेश पर विस्तार से प्रकाश डाला।

यहाँ के कार्यक्रम समापन के बाद कैबिनेट मंत्री गौरीगंज जिला मुख्यालय शहर से सटे राजकीय बालिका इन्टर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि लोग अपने जन्मदिन को बड़ी चमक दमक के साथ मनाते हैं, परंतु देश में आजादी के 70 साल बाद भारत देश को एक ऐसा प्रधान सेवक मिला, जो भारत की सवा करोड़ जनता को अपना परिवार मानता है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने अपने जन्मदिन को भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ सेवा दिवस के रूप मे मनाने का संकल्प लिया।

उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत ही स्वस्थ भारत का मूलमंत्र है। गंदगी से ही बीमारियां होती हैं। हमें स्वच्छ भारत का संकल्प लेना होगा। वहीं पूर्ववर्ती सपा सरकार भी कैबिनेट मंत्री के निशाने पर रही। उन्होंने कहा पूर्ववर्ती सरकार ने लोगों को गुमराह किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पहले अपराध होते थे, तो अपराधी खुलेआम घूमते थे और मुख्यमंत्री के बगल बैठते थे, लेकिन आज अपराध होते हैं, तो अपराधी जेल की सलाखों के पीछे होते हैं।

इसके साथ ही कैबिनेट मंत्री ने भाजपा सरकार की तारीफों के पुल बाँधे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ सूबे के मुखिया योगी आदित्य नाथ के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि भाजपा सरकार लोगों से किए गए वादे को पूरा करती है। उसे किसानों की चिंता है। इसके साथ ही उन्होंने सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में उपस्थित लोगों को विस्तृत जानकारी दी। वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष उमाशंकर पांडे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दीर्घ आयु की कामना की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का जन्मदिवस सेवा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है क्योंकि सेवा ही मानवता की सबसे बड़ी पूजा और स्वच्छता ही सेवा है।

वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमेठी विधायिका रानी गरिमा सिंह ने कहा, माननीय प्रधानमंत्री जी ने पूरे देश के साथ अमेठी का सिर ऊंचा किया है और वह लगातार सेवक के रूप में काम कर रहे हैं। कार्यक्रम को विधायक प्रतिनिधि अनंत विक्रम सिंह व भवानी दत्त दीक्षित ने भी संबोधित किया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned