scriptफर्जी पेपर तैयार कर चोरी की बाइक बेचने वाले 3 आरोपी अरेस्ट, 29 बाइक बरामद | three robbers arrested by up police | Patrika News

फर्जी पेपर तैयार कर चोरी की बाइक बेचने वाले 3 आरोपी अरेस्ट, 29 बाइक बरामद

locationअमेठीPublished: Aug 27, 2018 05:51:34 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

फर्जी पेपर तैयार कर चोरी की बाइक बेचने वाले 3 आरोपी अरेस्ट, 29 बाइक बरामद

amethi

फर्जी पेपर तैयार कर चोरी की बाइक बेचने वाले 3 आरोपी अरेस्ट, 29 बाइक बरामद

अमेठी. तेज़ तर्रार एसपी अनुराग आर्य के हाथों में ज़िले की कमान आने के बाद से यहां अपाराधियों का काकस टूटने लगा है। सोमवार को ये बात उस समय चरितार्थ भी हुई जब एसपी के कुशल निर्देशन पर मोहनगंज पुलिस ने बाइकों का जखीरा बरामद करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। एसपी ने पुलिस टीम को उत्साहवर्धन हेतु 10 हजार रुपए इनाम देने की भी घोषणा की है।
यह है पूरा मामला

एसपी अमेठी अनुराग आर्य ने बताया कि अपराध एवं अपराधियों की धर पकड़ के लिए अभियान चलवाया गया था। जिसमें मोहनगंज थाने के प्रभारी धीरेंद्र कुमार सिंह ने रक्षाबंधन पर्व पर देखभाल को लेकर क्षेत्र में चेकिंग लगाया। चेकिंग के दौरान तिलोई की ओर से एक व्यक्ति हीरो हाण्डा एचएफ डीलक्स बाइक से आता दिखाई दिया। पुलिस टीम ने उसे रोक कर तलाशी ली और गाड़ी के कागजात दिखाने को कहा। आरोपी ने पुलिस टीम को रंगीन आरसी दिखाया, जो प्रथम दृष्टया संदिग्ध प्रतीत हुई। इस पर पुलिस ने आरोपी से कड़ाई से पूछताछ किया तो उसने बताया कि मैं और मेरे साथी रायबरेली, बाराबंकी, फैजाबाद आदि जनपदों से बाइक चोरी कर फर्जी पेपर तैयार कर लोगों को बेच देते हैं।
गांव देहात के लोगों को धोखा से बेचते थे बाइक

पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर उसके घर से 25 बाइक, उसके साथी कब्जे बाइक बरामद की। एसपी ने बताया कि आरोपियों का एक सक्रिय संगठित गिरोह है, जो बाइक चोरी करके गांव देहात के सीधे-साधे लोगों को धोखा देकर पंजीयन प्रमाण पत्र तैयार कर बिक्री करता है।
पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों की किया शिनाख़्त

पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों की शिनाख़्त अमेठी जिले के मोहनगंज थाना क्षेत्र के गौरा गौरव मंजिलें चिलुली निवासी रमेश पासी पुत्र रामदीन, रायबरेली जिले के महाराजगंज थाना क्षेत्र के शिवदीन मजरे सलेथु निवासी सुभाष चंद्र पुत्र छोटेलाल और अमेठी के थाना मोहनगंज कमरुद्दीन पुत्र रियाजुद्दीन के रूप में की है। इन सभी का आपराधिक इतिहास भी खंगालने में भी पुलिस जुट गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो