scriptलोकसभा चुनाव 2019 : स्मृति ईरानी के जरिये गांधी-नेहरू परिवार की महफूज सीट पर सेंधमारी की कोशिश में बीजेपी | Union minister Smriti irani amethi visit schedule latest news | Patrika News

लोकसभा चुनाव 2019 : स्मृति ईरानी के जरिये गांधी-नेहरू परिवार की महफूज सीट पर सेंधमारी की कोशिश में बीजेपी

locationअमेठीPublished: Nov 17, 2018 01:55:27 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

गांधी-नेहरू परिवार की महफूज सीट पर सेंधमारी की कोशिश में बीजेपी…

loksabha chunav 2019

लोकसभा चुनाव 2019 : स्मृति ईरानी के जरिये गांधी-नेहरू परिवार की महफूज सीट पर सेंधमारी की कोशिश में बीजेपी

अमेठी. सोमवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी को करीब 70 करोड़ की लागत की एक दर्जन से अधिक परियोजनाओं की सौगात देने जा रही हैं। इस दौरान केंद्र और राज्य के कई मंत्री उनके साथ रहेंगे। 19 नवम्बर को पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी का जन्मदिन भी है। बीजेपी के कार्यक्रम को गांधी-नेहरू परिवार की सबसे महफूज सीट पर सेंधमारी की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है।
प्रशासनिक जानकारी के अनुसार, केंद्रीय कपड़ा मंत्री 19 नवंबर को अमेठी संसदीय क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगी। वह गौरीगंज के जवाहर नवोदय विद्यालय में दिव्यांगों को कृत्रिम उपकरण का वितरण करेंगी। अधिकारिता मंत्रालय एल्मिको की तरफ से राष्ट्रीय वयोश्री योजना के तहत दिव्यागों एवं वरिष्ठ नागरिकों को नि:शुल्क सहायक कृत्रिम उपकरण वितरित किए जाएंगे। 990 दिव्यागों को ट्राई साइकिल व व्हील चेयर, 502 वरिष्ठ नागरिकों को कान की मशीन, छड़ी, बैसाखी, चश्मा, कृत्रिम दात आदि जैसे नि:शुल्क कृत्रिम उपकरण वितरित किए जाने का कार्यक्रम है। साथ ही फैजाबाद मंडल के तीन दिनी रोजगार मेले का शुभारंभ भी किया जाएगा, जिसमें 50 से अधिक कंपनियां शामिल हो रही हैं।
कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, केंद्रीय राज्यमंत्री विजय सापला, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, स्वास्थ्य राज्य मंत्री महेंद्र सिंह, सिंचाई-यांत्रिक एवं अल्पसंख्यक मंत्री बलदेव सिंह औलख, जिला प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा व राज्यमंत्री व्यवसायिक शिक्षा सुरेश पासी एक कार्यक्रम में शामिल होंगे।
केंद्रीय मंत्री के पीआरओ बोले
केंद्रीय मंत्री के पीआरओ विजय गुप्ता ने बताया कि अपने सभी दौरों में अमेठी को कुछ न कुछ सौगात देती आ रहीं दीदी इस दौरे पर जगदीशपुर में बनने वाले ट्रामा सेंटर का शिलान्यास करेंगी। इसके साथ ही गौरीगंज तहसील क्षेत्र के जेठू मवई व सैठा गांव में बनकर तैयार पीएचसी का लोकार्पण करेंगी। अभी तक स्मृति के प्रस्तावित कार्यक्रम में यह सभी कार्यक्रम गौरीगंज के जवाहर नवोदय विद्यालय में प्रस्तावित है, जहां से वह एक साथ सभी योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगी। यहीं पर वह दिव्यांगों व वृद्धों को उपकरण देंगी। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है।
अमेठी को इन योजनाओं की सौगात
– चार दर्जन से अधिक सड़कों का शिलान्यास
– चार आईटीआई भवनों की आधारशिला रखी जाएगी
– जगदीशपुर में बनने वाले सद्भावना मंडप की आधारशिला
– सत्थिन पावर हाउस का लोकार्पण
– रोजगार मेले का आयोजन, 50 से अधिक कंपनियां होगी शामिल
– दिव्यांग व वरिष्ठ नागरिकों को कृत्रिम उपकरण का वितरण
– दो सौ इंडिया मार्का हैंडपंप की स्थापना की शुरुआत
– दो प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का लोकार्पण

ट्रेंडिंग वीडियो