scriptस्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर करारा प्रहार, कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का हो रहा अपमान | Union Textile Minister Smriti Irani attack Rahul Gandhi in Amethi UP | Patrika News

स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर करारा प्रहार, कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का हो रहा अपमान

locationअमेठीPublished: Oct 10, 2017 08:38:55 am

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी सेल इकाई का निरीक्षण करने पहुंचीं। निरीक्षण के दौरान सेल विभाग के उच्चाधिकारियों से फैक्ट्री चलने की जानकारी ली।

Union Textile Minister Smriti Irani attack Rahul Gandhi in Amethi UP

स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर करारा प्रहार, कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का हो रहा अपमान

अमेठी. अपने दो दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंची केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सबसे पहले अमेठी लोकसभा के सालोन पहुंचीं। जहां स्थानीय भाजपा विधायक दल बहादुर कोरी के घर पहुंचकर उनके परिजनों से मुलाकात की। यहां से निकलने के बाद स्मृति अमेठी में भाजपा नेता राजेश मसाला के घर पहुंचीं। जहां राजेश की बीमार मां का हाल चाल जाना। राजेश की मां लंबे समय से बीमार चल रही हैं। भाजपा नेता के घर से निकलने के बाद स्मृति HAL गेस्ट हाउस होते हुए शाहगढ़ पहुंचीं। जहां पिछले हफ्ते बीजेपी के मंडल अध्यक्ष घनश्याम पांडेय का निधन हो गया था। स्मृति ईरानी ने घनश्याम के घर पहुंचकर परिजनों से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया।
राहुल गांधी पर साधा निशाना

वहीं अपने अमेठी दौरे के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने स्थानीय सांसद राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा।अमेठी में होने वाली जनसभा की तैयारियों का जायजा लेने पहुची केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि फरवरी माह में हुए विधानसभा चुनाव में किया गया वादा कि सूबे में भाजपा की सरकार आएगी, तो सेल फैक्ट्री को मैं और आपका विधायक दोनों मिलकर चलवाएंगे। शायद इसी बात को ध्यान में रखकर सोमवार को केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी सेल इकाई का निरीक्षण करने पहुंचीं। निरीक्षण के दौरान सेल विभाग के उच्चाधिकारियों से फैक्ट्री चलने की जानकारी ली।
2002 में बंद हो गई थी फैक्ट्री

आपको बता दें कि मालविका फैक्ट्री की स्थापना दो दशक पहले हुई थी। इसके लिए 220 एकड़ जमीन ली गई थी। फैक्ट्री में 350 किसानों की जमीन से अधिग्रहित की गयी थी। लोगों को उम्मीद थी इस फैक्ट्री के चलने से हमको लगातार रोजगार मिलेगा। कुछ वर्षों तक चलने के बाद 2002 में ये फैक्ट्री बंद हो गयी। 2009 में मालविका स्टील को स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड ने अपने अधीन ले लिया। सेल के लेने से एक बार फिर लोगों में फैक्ट्री के चलने की आस जगी, लेकिन फैक्ट्री चल नहीं सकी। हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा के चुनाव में तिरहुत बाजार में एक जनसभा की रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सेल को चलाने के लिये जनता से वादा किया गया था। सोमवार को निरीक्षण के दौरान स्मृति ईरानी ने फैक्ट्री के प्रबंधक व डायरेक्टर से वार्ता की।
पहले चरण में होगा घरेलू सामानों का उत्पादन

तीन सप्ताह में फैक्ट्री के पुन: संचालन की बात स्मृति ने कही है। इसमें एक लाख पच्चीस हजार टन लोहे की सरिया, 23 लाख क्रास बैरियर के साथ दस हजार टीन शेड का उत्पादन किया जाएगा। निरीक्षण के दौरान सेल की ओर से अश्विनी कुमार, पीके मिश्रा, राजीव अग्रवाल आदि अधिकारी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो