scriptपत्रकार पर हुए जानलेवा हमले का अमेठी पुलिस ने किया खुलासा, मुख्य आरोपी को भेजा जेल | UP Police arrested accused of journalist dilip kaushal in amethi news in hindi | Patrika News

पत्रकार पर हुए जानलेवा हमले का अमेठी पुलिस ने किया खुलासा, मुख्य आरोपी को भेजा जेल

locationअमेठीPublished: Aug 31, 2017 09:08:00 am

 27 अगस्त को एक पत्रकार पर उनके घर पर पहुंचे बाईक सवार हमलावरों ने दिनदहाड़े गोलियों से ताबड़तोड़ फायरिंग की थी।

police

अमेठी. यूपी के अमेठी में 27 अगस्त को एक पत्रकार पर उनके घर पर पहुंचे बाईक सवार हमलावरों ने दिनदहाड़े गोलियों से ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। इस मामले में पत्रकार और हमलावरों के बीच पुरानी रंजिश बताई जा रही थी। हमले के बाद बुरी तरीके से घायल पत्रकार को आसपड़ोस के लोगों ने नजदीकी सीएचसी पहुंचाया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें ट्रामा सेन्टर रेफर कर दिया गया था।

 

वहीं पत्रकार कि तहरीर पर इसी थानाक्षेत्र के निवासी अतुल सिंह पुत्र राजेश सिंह समेत 2 अन्य अज्ञात अभियुक्तों पर जानलेवा हमले का मुकदमा जगदीशपुर कोतवाली में पंजीकृत हुआ था। वहीं पत्रकार पर हुए हमले कि निन्दा करते हुए जिले का पत्रकार संघ के प्रतिनिधि मंडल ने अमेठी जिलाअधिकारी योगेश कुमार के साथ अपर पुलिस अधीक्षक बीसी दुबे को ज्ञापन सौंपा था। वहीं पत्रकार पर हुए जानलेवा हमले कि सूचना पर भाजपा सरकार के प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा भी संवाददाता का हाल जनाने के ट्रामा सेन्टर पहुंचे थे।

 

इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने अमेठी जिला अधिकारी योगेश कुमार वा पुलिस अधीक्षक को मामले कि गंभीरता से जांच करते हुए आरोपी की जल्द गिरफ्तारी करवाने के दिशानिर्देश दिए थे। प्रभारी मंत्री के दिशानिर्देश वा पत्रकारों की तहरीर पर पुलिस अधीक्षक पूनम के दिशानिर्देश पर अपर पुलिस अधीक्षक बीसी दुबे वा जगदीशपुर प्रभारी निरीक्षक राम औतार के नेतृत्व पत्रकार पर हमला करने वाले अभियुक्तों कि गिरफ्तारी के लिए टीम बनाई गई थी। पुलिस प्रशासन की सक्रियता के परिणाम रूवरूप गठित टीम द्वारा महज 48 घंटों में 29 अगस्त को हमले में शामिल मुख्य अभियुक्त अतुल सिंह को पुलिस टीम ने 315 बोर के अवैध तमंचे वा दो कारतूस के साथ हारीमउ पुल से गिरफ्तार कर लिया।

 

घटना का खुलासा करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना का कारण पुरानी रंजिश थी। उन्होंने बताया कि पत्रकार वा उनके परिजनों ने ना ही पुलिस और ना ही घटना कि जानकारी आलाअधिकारियो को दी। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि पत्रकार कि तहरीर पर घटना में सम्मिलित मुख्य अभियुक्त को गिरफ्तार का जेल भेजा जा रहा। साथ ही फरार अभियुक्त कि तलाश जारी है। जल्द उसकी गिरफ्तारी कि जायेगी। उन्होंने बताया कि घटना को अजाम देने वाला अभियुक्त पहले से ही 302 का आरोपी है। इस संबन्ध में कड़ी से कड़ी कार्रवाई कि जायेगी इसके साथ ही अपर पुलिस अधीक्षक ने जिले के पत्रकारों की हर सहयोग कि बात कही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो