लगातार बारिश के बाद मौसम साफ, प्रदेश में खिली धूप ने दिलाई ठंड से राहत

लगातार बारिश के बाद मौसम साफ, प्रदेश में खिली धूप ने दिलाई ठंड से राहत

Karishma Lalwani | Publish: Feb, 18 2019 04:54:03 PM (IST) | Updated: Feb, 18 2019 05:08:07 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

लगातार दो-तीन दिनों से हो रही बारिश के बाद मौसम साफ है और धूप खिली है

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के अधिकांश शहरों में तापमान में उछाल आया है। लगातार दो-तीन दिनों से हो रही बारिश के बाद मौसम साफ है और धूप खिली है। राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार हवाओं के रुख में आए बदलाव के कारण तापमान में बदलाव आया है।

मौसम में बदलाव के साथ ही तापमान में भी वृद्धि हुई है। आगरा, अलीगढ़ और वाराणसी का सोमवार का न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बहराइच का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस तो अमेठी का न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

गौरलतलब है कि इस साल हुई बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से यूपी में 30 लोगों की मौत हुई है। इस दौरान तेज बारिश का कहर किसानों पर भी टूटा।

फसलों को नुकसान

तेज बारिश का कहर किसानों पर टूटा है। बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान पहुंचा है। अमेठी से किसान बाबू राम ने बताया कि गेहूं बीजाई के शुरुआती तीन-चार हफ्तों तक बारिश नहीं होने पर अंकुर नहीं फूटे थे। मगर चार-पांच दिन से लगातार हुई बारिश ने फिर से परेशानी बढ़ा दी थी। हालांकि, अभी तक बारिश से फसल को मामूली नुकसान हुआ है।

यहां बारिश के आसार

हालांकि, यूपी के अधइकांश जिलों में मौसम साफ है लेकिन मैदानी इलाकों में कोहरे, बारिश और शीत लहर के कारण मौसम का उतार चढाव बने रहने की संभावना है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned