scriptQuick Read: अमेठी में बजा गाना, सपाइयों ने की शिकायत | Uttar Pradesh Top News | Patrika News

Quick Read: अमेठी में बजा गाना, सपाइयों ने की शिकायत

locationअमेठीPublished: Jan 08, 2022 03:32:14 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र अमेठी से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में सपा के प्रचार वाहन पर गाना बज रहा था, ‘चाहे जितना जोर लगा लो, चाहे जितना शोर मचा लो, जीतेगी बीजेपी, आएंगे फिर योगी ही’। इसे लेकर सपाइयों ने थाने में तहरीर देकर केस दर्ज कराया है।

Uttar Pradesh Top News

Uttar Pradesh Top News

अमेठी में बजा गाना, सपाइयों ने की शिकायत

अमेठी. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र अमेठी से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में सपा के प्रचार वाहन पर गाना बज रहा था, ‘चाहे जितना जोर लगा लो, चाहे जितना शोर मचा लो, जीतेगी बीजेपी, आएंगे फिर योगी ही’। इसे लेकर सपाइयों ने थाने में तहरीर देकर केस दर्ज कराया है। दरअसल, यहां समाजवादी पार्टी से टिकट की जुगत में लगे अशोक कुमार सिंह के प्रचार वाहन पर यह गाना बजता हुआ मिला। अशोक सिंह का आरोप है कि कुछ अज्ञात भाजपा समर्थकों ने छेड़खानी करके सपा प्रचार वाहन में चल रहे गाने को एडिट किया और भाजपा से जोड़ दिया।
गोरखपुर-अयोध्या सहित दर्जनभर पैसेंजर ट्रेनों को हरी झंडी

गोरखपुर. गोरखपुर- अयोध्या और नकहा जंगल-लखनऊ सहित दर्जनभर पैसेंजर ट्रेनों की हरी झंडी मिल मिलने वाली है। यह ट्रेनें फिर से संचालित की जाएंगी।हालांकि पैसेंजर ट्रेनों के यात्रियों से एक्सप्रेस ट्रेन का किराया वसूला जाएगा। छह जनवरी को गोमतीनगर-कामाख्या एक्सप्रेस का शुभारंभ करने लखनऊ पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के समक्ष प्रमुख पैसेंजर ट्रेनों के संचालन का मुद्दा भी उठा था। उन्होंने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए संबंधित अधिकारियों को सभी प्रमुख पैसेंजर ट्रेनों को भी संचालित करने की अनुमति दे दी। इसके बाद पैसेंजर ट्रेनों के संचालन को लेकर भी कवायद तेज हो गई है। पैसेंजर ट्रेनों के नाम से अभी स्पेशल नहीं हटेगा। ट्रेनें स्पेशल के रूप में ही चलती रहेंगी। यात्रियों को एक्सप्रेस का ही किराया देना होगा। हालांकि, रेलवे बोर्ड की अनुमति मिलने के बाद ही ट्रेनों का संचालन शुरू हो पाएगा।
किसानों ने जाम किया झांसी हाईवे

महोबा. बुंदेलखंड क्षेत्र के महोबा में ओले गिरने से करीब 150 गांवों में फसल बर्बाद होने पर किसानों ने मुआवजे की मांग करते हुए झांसी-मिर्जापुर हाईवे जाम कर दिया। वहीं बांदा में बारिश का सिलसिला अभी थमा नहीं है, उन्नाव, फतेहपुर, जालौन और कानपुर देहात समेत सभी जिलों में बारिश थमी नहीं है और बादलों का डेरा बना हुआ है। शनिवार तड़के करीब तीन बजे भारी बारिश के बीच मध्य प्रदेश सीमावर्ती पनवाड़ी और जैतपुर ब्लाक क्षेत्र के करीब डेढ़ सौ गांवों में ओलावृष्टि हुई। इससे लाही और चना-मटर की फसल को 60 प्रतिशत तक नुकसान पहुंचा है। सुबह करीब 10 बजे तेईया गांव के किसानों ने झांसी-मिर्जापुर हाईवे पर जाम लगा दिया है। किसानों की मांग है कि बीमा कंपनी के अधिकारियों की टीम फसल नुकसान का तुरंत सर्वे करे और उन्हें मुआवजा दिया जाए।
12 जनवरी को जारी होंगे यूपी टीईटी के प्रवेश पत्र

लखनऊ. 23 जनवरी को प्रस्तावित उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) के लिए केंद्र निर्धारण का काम शुक्रवार को पूरा हो गया। प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 2532 और उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 1733 केंद्र बनाए गए हैं। 28 नवंबर को पेपर लीक होने के कारण परीक्षा निरस्त कर दी गई थी। 28 नवंबर को प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए क्रमश: 2554 व 1747 केंद्र निर्धारित थे। शासन ने दोबारा परीक्षण करते हुए नये सिरे से केंद्रों का प्रस्ताव देने के निर्देश दिए थे। उसके बावजूद प्राथमिक में मात्र 22 और उच्च प्राथमिक की परीक्षा के लिए 14 केंद्र कम हुए हैं। परीक्षा के प्रवेश पत्र 12 जनवरी को जारी होंगे। अभ्यर्थियों के केंद्र आवंटन का काम पूरा हो चुका है।
यह भी पढ़ें

Quick Read: लखनऊ के चार वकीलों पर 25-25 हजार रुपये इनाम, महिला एसीजेएम पर की थी अभद्र टिप्पणी

दोस्त का दिल टूटने पर आरोपी ने छात्रा से किया दुष्कर्म

कानपुर. रेल बाजार में एमएससी छात्रा से एक छात्र ने दुष्कर्म किया और फिर उसकी हत्या कर दी। पुलिस उसे कस्टडी रिमांड पर लेने के लिए जल्द ही कोर्ट में अर्जी देगी। 29 दिसंबर को सीओडी पुल के नीचे एमएससी छात्रा का शव पड़ा मिला था। साथी छात्र सोमनाथ गौतम ने दोस्त सत्यम मौर्या और रावेंद्र के साथ मिलकर छात्रा की हत्या की थी। हत्या से पहले सोमनाथ ने छात्रा से दुष्कर्म भी किया था। गुरुवार को रावेंद्र ने कोर्ट में सरेंडर किया था। आरोपी को जेल भेज दिया गया है। पिछले तीन दिनों से उसकी तलाश में पुलिस की दो टीमें फतेहपुर में खाक छान रही थी। इसके बावजूद आरोपी पुलिस को चकमा देने में सफल रहा।
यह भी पढ़ें

Quick Read: माघ मेले में मदिरा पीने वाले पुलिसवालों की नहीं लगेगी ड्यूटी

बोतल बम की खबर से खलबली

प्रयागराज. यमुनापार नैनी में शनिवार सुबह लेप्रोसी मिशन चौराहे के आगे रेलवे अंडर पास के पास बोतल बम की खबर मिलने पर लोगों में दहशत फैल गई। रेलवे की पुलिया के पास बम की सूचना को गंभीरता से लेते हुए वहां बीडीएस (बम डिस्पोडल स्कवायड) को भेजकर पुलिस अधिकारी भी पहुंच गए। बेहद सावधानी से करीब जाकर बीडीएस ने चेक किया तो पता चला कि वहां बम जैसा कुछ नहीं था बल्कि मिनरल बोतल यानी प्लास्टिक की चार बोतलों को तार से बांधकर बम का शक्ल देकर डराने का प्रयास किया गया था।एसएसपी अजय कुमार ने कहा कि ऐसी हरकत करने वालों का पता लगाकर कानूनी कार्रवाई जरूर की जाएगी ताकि समाज में अफवाह फैलाकर अशांति पैदा करने की जुर्रत फिर नहीं हो।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x86y8e8
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो