scriptअमेठी पुलिस पर ग्रामीणों का आरोप जबरन कब्जा करा रही जमीन | Villagers accuse Amethi police of forcibly occupying land | Patrika News

अमेठी पुलिस पर ग्रामीणों का आरोप जबरन कब्जा करा रही जमीन

locationअमेठीPublished: Dec 27, 2021 11:01:20 pm

Submitted by:

Satya Prakash

स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र में आबादी की भूमि पर एक पक्षी कार्रवाई कर कब्जा दिलाने गए दरोगा को ग्रामीणों ने घेरा, वीडियो वायरल

अमेठी पुलिस पर ग्रामीणों का आरोप जबरन कब्जा करा रही जमीन

अमेठी पुलिस पर ग्रामीणों का आरोप जबरन कब्जा करा रही जमीन

अमेठी : उत्तर प्रदेश की पुलिस चला रहे कोर्ट जहां खुद ही फैसले कर जमीन पर कब्जा दिलाने पहुंची तो ग्रामीणों ने घेराव कर लिया जिसके बाद पुलिस को वहां से वापस होना पड़ा। दरसल केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र में पलिया पूरव गांव का है जहां आबादी की भूमि पर पक्ष विशेष को कब्जा दिलाने गए दरोगा को ग्रामीणों ने घेर लिया, बाइक की चाभी निकाल ली। अंत में दरोगा को जान बचाकर भागना पड़ा।
जमीन कब्जा दिलाने गई पुलिस पर भारी दिखे ग्रामीण

दरअस्ल मामला मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र के पलिया पूरव गांव का है। गांव निवासी रामसमुझ प्रजापति का गांव के राजकरन सरोज के बीच आबादी की भूमि को लेकर विवाद है। रामसमुझ के घर के दरवाजे के सामने पड़ी खाली जमीन पर रामसमुझ का परिवार कुम्हारी कला का कार्य करता आ रहा है। बगल में पुआल रखा है़। यह आबादी की भूमि है़ इसका वाद सिविल कोर्ट मुसाफिरखाना में लंबित है। इससे पूर्व भी इसी जमीन को लेकर एक पक्ष कब्जा करने का प्रयास कर चुका है लेकिन सफल नहीं हुआ था इसकी शिकायत रामसमुझ ने 11 नवम्बर को सीओ 2020 मुसाफिरखाना व राज्य पिछड़ा मे कर चुका है़। जिसकी जांच कर सीओ मुसाफिरखाना ने 10 अक्टूबर को रिपोर्ट पुलिस आक्षिक अमेठी को भेजी थी। पुलिस ने पहले भी शिकायती पर दबाव बनाने के लिए 151, 107/16 की एक पक्षीय कार्यवाही की थी।
अमेठी के दरोगा का वीडियो वायरल

अब सोशल मिडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमे हेलमेट लगाए दरोगा ग्रामीणों से घिरे असहज मुद्रा में खड़े दिखाई दे रहे हैं। दरोगा संकठा प्रसाद मौर्या पक्ष विशेष को कब्जा दिलाने पहुंचे थे। पक्ष विशेष को ललकारते हुए दरोगा ने पुआल व मिट्टी के बर्तन बनाने वाले उपक्रम को फेंकने का फरमान सुना डाला। इनका इशारा मिलते ही एक पक्ष समान उठाकर फेकने लगा। पुलिस की मौजूदगी में ज्यादती देख ग्रामीणों ने हेलमेट में चेहरा छिपाए दरोगा को चारों ओर से घेर लिया। किसी ने बाइक की चाभी निकाली। इसी बीच किसी ने पुलिस कप्तान दिनेश सिंह को फोन घुमा दिया भनक लगते ही दरोगा मौके से भाग खड़े हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो