scriptवॉलीबॉल के जरिये अमेठी के युवाओं को साधने की तैयारी में राहुल गांधी | Volleyball club will be formed in assembly constituencies of amethi | Patrika News

वॉलीबॉल के जरिये अमेठी के युवाओं को साधने की तैयारी में राहुल गांधी

locationअमेठीPublished: Dec 16, 2018 03:47:24 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

खेल को बढ़ावा देने व युवाओं के उत्तम स्वास्थ्य के लिए कांग्रेस अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी के गढ़ अमेठी में वॉलीबॉल क्लबों का गठन किया जाएगा

rahul gandhi

वॉलीबॉल के जरिये अमेठी के युवाओं को साधने की तैयारी में राहुल गांधी

अमेठी. खेल को बढ़ावा देने व युवाओं के उत्तम स्वास्थ्य के लिए कांग्रेस अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी के गढ़ अमेठी में वॉलीबॉल क्लबों का गठन किया जाएगा। इसके तहत संसदीय क्षेत्र के सभी ग्राम पंचायतों में दो-दो वॉलीबॉल क्लबों का गठन किया जाएगा। यही नहीं बल्कि प्रदेश या राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में चयनित खिलाड़ी को प्रोत्साहन के लिए किट भी दिया जाएगा।
हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में तीनो राज्यों में मिली सफलता से उत्साहित कांग्रेस ने ज्यादा से ज्यादा युवाओं को पार्टी से जोड़ने की योजना बनाई है। इसके तहत अमेठी लोकसभा की पांचों विधानसभा क्षेत्रों में वॉलीबॉल क्लबों का गठन किया जाएगा।
वॉलीबॉल क्लब में शामिल होने के रूल

एक क्लब में 15 खिलाड़ियों का होना अनिवार्य है। खिलाड़ियों की उम्र 30 से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। क्लब में शामिल होने वाले किसी भी खिलाड़ी को किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं देना पड़ेगा। हर क्लब को साल में तीन बार खेल सामग्री नेट और वॉलीबॉल दिया जाएगा।
कांग्रेस जिला प्रवक्ता अनिल सिंह के मुताबिक राहुल गांधी अमेठी के युवाओं को शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रखने के लिए सजग हैं। उनके निर्देशन में अमेठी में 1700 ग्राम पंचायतों और सभी नगरीय क्षेत्रों में वॉलीबॉल क्लबों को गठन की प्रक्रिया शुरू की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो