scriptअनोखी अमेठी का अनोखा भाई प्रतियोगिता के विजेताओं को किया गया सम्मानित | Winners of Anoka Amethi Ka Anokha Bhai competition rewarded | Patrika News

अनोखी अमेठी का अनोखा भाई प्रतियोगिता के विजेताओं को किया गया सम्मानित

locationअमेठीPublished: Aug 15, 2017 08:00:00 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

अनोखी अमेठी का अनोखा भाई प्रतियोगिता पुरस्कार कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुँचे प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा.

Mohsin Raza

Mohsin Raza

अमेठी. यूपी के अमेठी में स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत अमेठी की मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा दुबे व अमेठी जिला अधिकारी योगेश कुमार के नेतृत्व में रक्षाबंधन के दिन आयोजित हुई ‘अनोखी अमेठी का अनोखा भाई’ प्रतियोगिता का आयोजन हुआ था। प्रतियोगिता को सफल बनाने में अमेठी कि मुख्यविकास अधिकारी अपूर्वा दुबे ने प्रतियोगिता को सफलता और भाइयों को जागरूक करने में अहम भूमिका निभाई थी।
इस प्रतियोगिता के अन्तगर्त अमेठी जनपद के भाइयों को स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत रक्षाबंधन के पवित्र मौके पर शौचालय भेंट किया जाना व उसे शासन द्वारा पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र के साथ सम्मानित भी किया जाना था। गौरतलब हो कि प्रशासन की मंशा पर खरे उतरे 854 भाईयों ने प्रतियोगिता में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था। इस प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार के रूप में 50 हजार रुपये, दूसरे पुरस्कार के रूप में तीस हजार रूपयों के साथ मोबाइल फोन व तृतीय पुरस्कार के रूप में दस हजार व एक घड़ी का पुरस्कार देने की घोषणा शासन द्वारा कि गई थी।
उसी पुरस्कार वितरण सम्मान समारोह कार्यक्रम का आज आयोजन हुआ जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर यूपी सरकार के प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा ने पहले तो जगदीशपुर स्थित मदरसे में ध्वजा रोहण कार्यक्रम में हिस्सा लिया। उसके बाद गौरीगंज शहर से सटे जवाहर नवोदय विद्यालय गौरीगंज में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की। वही कार्यक्रम की अध्यक्षता अमेठी जिला अधिकारी योगेश कुमार ने किया। प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा ने जिलाअधिकारी योगेश कुमार, मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा दुबे, बीजेपी जिला अध्यक्ष उमाशंकर पाण्डेय के साथ दीप प्रज्जवलन के साथ शुभ कार्यक्रम की शुरुआत की।
कार्यक्रम का संबोधन करते हुए प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा ने लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि आज आजादी के 70 साल बाद भारत देश को एक ऐसा प्रधानमंत्री मिला है जो सवा सौ करोड़ जनता की सेवा अपने परिवार के लोगों की तरह करता है। वही अमेठी वासियों को धन्यवाद देते हुए उन्होंने कहा कि आज इस प्रतियोगिता का सफल आयोजन व बेहतर ढंग से समापन कर अमेठी के लोगों ने प्रधानमंत्री के स्वच्छ संदेश संकल्प को पूरा किया है। वही उन्होंने कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस तरीके के कार्यक्रमों को सुनने में लोग अपनी रूचि नहीं लेते, लेकिन आज अमेठी के लोगों ने जिस प्रकार का धैर्य और समय दिया, निःसंदेह यह कहा जा सकता है कि अमेठी के लोगों को जैसे मैं अपना परिवार समझता हूँ, वैसे अमेठी के लोग अमेठी की जनता भी मुझे अपना परिवार मानती है।
प्रथम व द्वतीय प्रतियोगिता पुरस्कार में विजयी हुआ पहाड़गंज गाँव

कार्यक्रम संबोधन के बाद प्रतियोगिता पुरस्कार वितरण समारोह कार्यक्रम कि शुरुआत करते हुए मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा दुबे ने लकी ड़्रा में तीन विजयी प्रभागियों की घोषणा की। अनोखी अमेठी का अनोखा भाई प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार के रूप में प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले अमेठी जनपद के गौरीगंज ब्लॉक के पहाड़गंज गाँव निवासी रोहित शुक्ला ने बाजी मारी।
दूसरी लकी ड़्रा पर्ची में पुनः पहाड़गंज गाँव ही अव्वल रहा। इस बार लकी ड्रा की दूसरी इनामी राशि के तौर पर इसी गांव के नीरज शुक्ला को तीस हजार की इनामी राशि का चेक राज्यमंत्री सुरेश पासी द्वारा मिला। तीसरी इनामी राशि की पर्ची की प्रोत्साहन धनराशि के रूप में 10 हजार रुपये व घड़ी का पुरस्कार अमेठी ब्लॉक के एक भाई को मिला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो