scriptनहीं पूरी हुई दहेज में बाइक की डिमांड तो शादी के तीसरे महीने दे दी मौत, परिवार में मचा कोहराम | woman death due to dowry demand in amethi | Patrika News

नहीं पूरी हुई दहेज में बाइक की डिमांड तो शादी के तीसरे महीने दे दी मौत, परिवार में मचा कोहराम

locationअमेठीPublished: Oct 19, 2018 10:44:46 am

अमेठी में पखवारे भर पूर्व तीन माह की ब्याही नवविवाहिता को मौत की नींद सुला दिया गया।

amethi

नहीं पूरी हुई दहेज में बाइक की डिमांड तो शादी के तीसरे महीने दे दी मौत, परिवार में मचा कोहराम

अमेठी. अमेठी में पखवारे भर पूर्व तीन माह की ब्याही नवविवाहिता को मौत की नींद सुला दिया गया। वजह मायके वाले दहेज में बाइक की डिमांड को पूरा नहीं कर सके। बेटी की संदिग्ध हालत में हुई मौत से पर्दा उठाने के लिए मायके पक्ष ने डीएम का दरवाजा खटखटाया। डीएम के आदेश पर गुरुवार को पुलिस-प्रशासन की निगरानी में कब्र खोदकर लाश को निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

अमेठी कोतवाली के सैदापुर गांव का मामला

जानकारी के अनुसार प्रतापगढ़ जिले के निवासी लियाकत अली ने तीन माह पहले बेटी आफरीन की शादी अमेठी कोतवाली के सैदापुर गांव निवासी मेंहदी हसन के पुत्र सलमान खान से किया था। लियाकत अली का आरोप है कि सुसराल पक्ष से शादी के समय दहेज में बाइक की डिमांड हुई थी। इसे देने में मैं असमर्थ था। आरोप है कि गत 28 अगस्त को इन्हीं बातों को लेकर फांसी लगाकर आफरीन को मार डाला गया और 29 अगस्त को मायके पक्ष को सूचना दिए बगैर उसे दफ्न कर दिया गया। इसकी खबर लगने के बाद 4 अक्टूबर को मामले में पति समेत 7 के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ।

तीन डाक्टरों के पैनल ने लाश का किया पोस्टमार्टम

मामला डीएम शकुंतला गौतम के संज्ञान में आया तो उन्होंंने बुधवार को कब्र खोद कर लाश को निकालने और पोस्टमार्टम कराने का आदेश किया। डीएम के आदेश पर एसडीएम अमेठी और एसएचओ अमेठी ने 176/3 के तहत कब्र खुदवाकर लाश को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। जहां तीन डाक्टरों के पैनल ने लाश का पोस्टमार्टम किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो