वारिस दे पाने में असमर्थ महिला के साथ ससुराल वालों ने किया घिनौना काम, दी बड़ी सजा

वारिस दे पाने में असमर्थ महिला के साथ ससुराल वालों ने किया घिनौना काम, दी बड़ी सजा

Karishma Lalwani | Publish: Jun, 09 2019 02:33:25 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

बच्चा न कर पाने के कारण ससुराल वालों ने बहू को दी बड़ी सजा

अमेठी . एक तरफ जहां पर सरकार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर तमाम दावे कर रही है, महिलाओं को आगे लाने के प्रयास सरकार द्वारा किए जाते हैं। उनको प्रत्येक जगह 33 प्रतिशत आरक्षण देने की कवायद भी की जा रही है। लेकिन ऐसे में महिलाएं को जहां पर सुरक्षित होना चाहिए वहीं पर आए दिन महिलाओं पर लगातार अत्याचार होते हैं। किसी न किसी रूप में देश की महिलाओं को प्रताड़ित किया जाता है। कभी रेप कभी हत्या जैसी घिनौनी वारदात को अंजाम देकर महिलाओं को प्रताड़ित किया जाता है। यही नहीं बल्कि महिलाएं अपने ही घर में सुरक्षित नहीं हैं। अमेठी के शिवरतन गंज थाने में ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां एक महिला बच्चा न कर पाने की सजा अपने ससुराल में काट रही है।

यह है मामला

बांझपन का शिकार हुई महिला को उसके परिवार वालों ने लाठी और सरिया से मारकर अधमरा कर दिया। औलाद न कर पाने के कारण शांति देवी के सास-ससुर, ननद, पति और देवर ने उसे मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। कुछ दिन पहले हुए विवाद में शांति देवी के ससुराल वालों ने उसपर लाठी और सरिया से हमला किया। शांति देवी के बचाव में आए उनके भाई ने कई बार पुलिस कम्पनेल की लेकिन आरोपियों पर कोई केस आजतक दर्ज नहीं हुआ।

आरोपियों के खिलाफ नहीं दर्ज मुकदमा

शांति देवी और रामराज के विवाह को 15 वर्ष बीत जाने के बाद भी कोई औलाद नहीं। ससुराल वाले आए दिन शांति देवी पर वारिस न दे पाने का आरोप लगाकर उसे प्रताड़ित करते। यहां तक कि शांति देवी पर किसी और के साथ प्रेम प्रसंग होने का भी आरोप लगाया गया। पीड़िता ने न्याय के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज की। पीड़िता का प्रार्थना पत्र तो लिया गया लेकिन आरोपियों के खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया गया। पीड़िता के पति रामराज के मुताबिक उसने अपनी पत्नी को रंगे हाथों किसी और के साथ पकड़ा था। इसके बाद शक और गहराता गया।

भाई ने लगाया बदनाम करने का आरोप

पीड़िता के भाई संजय कुमार यादव के मुताबिक उनकी बहन शांति देवी को औलाद न होने के कारण ससुराल वाले उसे प्रताड़ित करते हैं। उसे मारा पीटा जाता है और जबरन दूसरे व्यक्ति के साथ प्रेम संबंध होने का लांछन लगाया जाता है।

ये भी पढ़ें: मासूम बच्चे बने शराब माफियाओं के नए हथियार, पैसे देकर करवाया जाता है उनसे ये काम

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned