योगी के मंत्री ने राहुल के 72 हजार सालाना पर उठाए सवाल

बोले-जो सांसद निधि का 50 प्रतिशत भी नहीं खर्च कर पाया हो वो गरीबों के एकाउंट में क्या डालेगा पैसा?

 

By:

Published: 29 Mar 2019, 04:57 PM IST

अमेठी. बीजेपी युवा मोर्चे के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे योगी सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने शुक्रवार को यहां राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को निशाने पर रखा। गरीबों को 72 हजार देने की राहुल की घोषणा पर उन्होंने कहा कि अमेठी में वो सांसद हैं, सांसद निधि के 25 करोड़ उन्हें पांच साल में मिले हैं, जिसमें से उन्होंने खर्च मात्र 9 करोड़ किया है। जो अपने सांसद निधि का 50 प्रतिशत भी नहीं खर्च कर पाया हो वो गरीबों के एकाउंट में क्या पैसा डालेगा? हालांकि राहुल के प्रतिनिधि ने इस आरोप को बेबुनियाद बताया है।

दादी-पिता की तरह गरीबों का वोट लेकर ***** बनाना चाहते हैं राहुल

सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि राहुल गांधी अपनी दादी और अपने पिता की तरह ही गरीबों का वोट तो लेना चाहते हैं मगर उन सबको ***** बनाना चाहते हैं। राममंदिर के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि राममंदिर भारतीय जनता पार्टी का कभी भी एजेंडा नहीं रहा है, वो हमारे विश्वास का एजेंडा है, अस्तित्व का एजेंडा है, आस्था का एजेंडा है, हम चाहेंगे ये जल्द से जल्द हो। इसके लिए चुनाव बीच में आते हैं नहीं आते हैं उसके लिए निर्णय नहीं फंसना चाहिए। जिस प्रकार से कपिल सिब्बल ने कहा था कोर्ट में खड़े होकर के 2019 के बाद इसका निर्णय होना चाहिए। ये करोड़ो लोग जो भारत के अंदर और बाहर हैं उनकी आस्था है। वही आस्था हमारे लिए है।

वाराणसी से लड़े चुनाव जब्त हो जायेगी जमानत

वहीं मंत्री ने प्रियंका के वाराणसी से चुनाव लडऩे पर कहा कि स्वतंत्र हैं वो, क्यों नहीं लड़ रही ये समझ नहीं आ रहा। उनकी पार्टी क्यों नहीं भेज रही, वो कहीं चाहती हैं तो भेजना चाहिए उनको बड़ी नेता हैं चुनाव लड़े, लेकिन जमानत जब्त होने की मैं गारंटी लेता हूं। उन्होंने प्रियंका के अयोध्या दौरे पर कहा कि कांग्रेस ने कहा था राम सेतु और का अस्तित्व नहीं है सुप्रीम कोर्ट में दिया था इसका एफिडेविट, कांग्रेस के बड़े नेता जो वकील हैं उन्होंने कहा था राम यहां पर पैदा हुए काल्पनिक है। इन दोनो चीजों के लिए प्रियंका मांगे माफी फिर जाएं मंदिर के अंदर और आशीर्वाद लें।

अमेठी में खर्च किए गए 38 करोड़
राहुल गांधी के प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे ने कहा कि योगी के मंत्री झूठे आरोप लगा रहे हैं। राहुल गांधी द्वारा पांच वर्षों में खुद अमेठी में 26.85 करोड़ रुपए खर्च किए गए। वहीं कैप्टन सतीश शर्मा की निधि से 2.75 करोड़, प्रमोद तिवारी की निधि से 0.66, पीएल पुनिया की निधि से 2.41 करोड़, रेखा गणेशन की निधि से 2.25 करोड़, कपिल सिब्बल की निधि से 2.07 करोड़ और एमएलसी दीपक सिंह की निधि से 7.53 करोड़ रुपए अमेठी के विकास के लिए दिए गए हैं। जिसका कुल योग 44.52 करोड़ रुपए बनता है। इसमें से 38 करोड़ रुपए अब तक खर्च किए गए हैं।

BJP Congress PM Narendra Modi
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned