पंजाब में करोना से 40वीं मौत, चार जिले कोरोना मुक्त

पंजाब के अमृतसर में एक ढाई माह के बच्चे की कोविड-19 से मृत्यु

By: Bhanu Pratap

Published: 22 May 2020, 05:36 PM IST

अमृतसर। पंजाब के अमृतसर में एक ढाई माह के बच्चे की मौत हो गई। इसके साथ ही कोरोनावायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 40 हो गई है। इस बीच पिछले 24 घंटे में राज्य में 23 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। पंजाब में कुल संक्रमितों की संख्या 2028 है। अब तक 1819 लोग स्वस्थ हुए हैं। पंजाब में चार जिले कोरोनावायरस से मुक्त हो गए हैं।

ढाई साल के बच्चे की मौत

अमृतसर के श्री गुरु नानक देव जी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में ढाई महीने का बच्चा भर्ती था। उसको खांसी, जुकाम और निमोनिया था। डॉक्टरों ने बच्चे का कोरोना टेस्ट करवाया। बुधवार को ही इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। रात में उसकी मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, अमृतसर में 5 नए केस सामने आए हैं, जिनमें से एक व्यक्ति विदेश से जबकि दो अन्य व्यक्ति गुजरात और महाराष्ट्र से लौटे हैं। बरनाला में एक कंबाइन वर्कर को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

यहां मिले नए केस

कपूरथला में महाराष्ट्र से लौटा एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है, जबकि लुधियाना में 2 व्यक्ति, जिनमें एक नया केस और दूसरा पहले से बीमार व्यक्ति का करीबी है। पटियाला में महाराष्ट्र से लौटा एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। पठानकोट में 2 मरीजों में से एक विदेश से लौटा है जबकि गुरदासपुर में चार महिलाओं को पॉजिटिव पाया गया है। 7 केस होशियारपुर में मिले हैं, जिनमें छह लोग पहले से बीमार व्यक्ति के करीबी हैं जबकि एक नया केस है।

चार जिले कोरोना मुक्त

पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने मोहाली, संगरूर, फिरोजपुर और मोगा जिलों में कोरोना के सभी मरीजों के आइसोलेशन केंद्रों से डिस्चार्ज होने पर खुशी जाहिर की है। उल्लेखनीय है कि इन जिलों में सभी मरीजों को गुरुवार को आइसोलेशन केंद्रों से इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है और घर भेज दिया गया है। इन चारों जिलों में अब कोई एक्टिव केस नहीं है। बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि अब चार जिलों में कोरोना का कोई केस नहीं हैं, लेकिन इस महामारी से हमारी लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है। पंजाब सरकार बहुत हद तक इस बीमारी को काबू करने में कामयाब रही है लेकिन हमारी लड़ाई तब तक जारी रहेगी, जब तक इस बीमारी का उपयुक्त इलाज नहीं मिल जाता।

Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned