scriptअमृतसर रेल हादसा मामले में नवजोत सिद्धू को क्लीन चिट देने के खिलाफ मुखर हुआ अकाली दल | Akali Dal condemned to give clean chit to Sidhu in Amritsar accident | Patrika News

अमृतसर रेल हादसा मामले में नवजोत सिद्धू को क्लीन चिट देने के खिलाफ मुखर हुआ अकाली दल

locationअमृतसरPublished: Dec 07, 2018 06:58:08 pm

Submitted by:

Prateek

केन्द्रीय मंत्री हरशिमरत कौर बादल ने भी कहा कि यह बचाने का प्रयास है…

sidhu and diljit

sidhu and diljit

(अमृतसर): पंजाब के अमृतसर में रावण दहन के दौरान रेल हादसे की राज्य सरकार द्वारा कराई गई मजिस्ट्रेट जांच में शहरी निकाय मंत्री नवजोत सिद्धू को क्लीन चिट दिए जाने पर शिरोमणि अकाली दल ने हमलावर रूख बरकरार रखा है। अकाली दल के प्रवक्ता डॉ दलजीत चीमा ने कहा कि एक मातहत अफसर मंत्री के खिलाफ जांच कैसे कर सकता है।

 

दरअसल अकाली दल इस हादसे के मामले में सीधा मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग कर रहा है। मजिस्ट्रेट जांच को सिद्धू को बचाने का तरीका बता रहा है। डॉ चीमा ने कहा कि इस जांच के जरिए जो अन्याय किया गया है उसे हादसे में जान गंवाने वालों के परिजन देख रहे है। अकाली दल ने सिद्धू को क्लीन चिट दिए जाने की निंदा की है। यहां पार्टी की कोर कमेटी की बैठक के बाद डॉ चीमा ने यह प्रतिक्रिया व्यक्त की। इस बैठक में शामिल हुई केन्द्रीय मंत्री हरशिमरत कौर बादल ने भी कहा कि यह बचाने का प्रयास है।

 

डॉ चीमा ने बताया कि कोर कमेटी ने करतारपुर कॉरिडोर खुलवाने,सुल्तानपुर लोधी को हेरिटेज शहर घोषित करने और गुरबाणी का अनुवाद विभिन्न भाषाओं में करने के कदमों के लिए सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास कर केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार का आभार व्यक्त किया गया। उन्होंने बताया कि आगामी 14 दिसम्बर को अकाली दल का स्थापना दिवस है और इस सिलसिले में हर जिले के धार्मिक स्थलों पर कार्यक्रम होंगे। आनन्दपुर साहिब में 12 दिसम्बर को कार्यक्रम होगा। हर विधानसभा क्षेत्र में कीर्तन दरबार आयोजित किया जाएगा। लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए हर जिले में बैठकें आयोजित की जायेंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो