मुझे जिंदा मानो वरना टंकी से कूद जाऊंगा

अभी मैं जिंदा हूं मान जाओ वरना टंकी से कूद जाऊंगा। पंजाब के मानसा जिले के मोड कस्बे में एक पति खुद को जिंदा दिखाने के लिए पानी की टंकी पर चढ़कर जान देने की जिद करने लगा। पुलिस ने आश्वासन देकर जैसे-तैसे बिरषभान को टंकी से उतारा।

 



मानसा( धीरज शर्मा ): अभी मैं जिंदा हूं मान जाओ वरना टंकी से कूद जाऊंगा। यह नाटकीय घटना पंजाब के मानसा जिले के मोड कस्बे में हुई जहां एक पति खुद को जिंदा दिखाने के लिए पानी की टंकी पर ( Husband on Water Tank) चढ़कर जान देने ( Threatning to Sucide ) की जिद करने लगा। पुलिस के मुताबिक की बिरषभान की पत्नी सुखपाल कौर उससे नाराज होने के कारण दो साल से अलग रह रही है। पति का आरोप है कि पत्नी ने उसे मृत दिखाकर पंजाब सरकार की शगुन योजना ( Shagun Plan ) के तहत अनुदान राशि लेने का प्रयास किया। उसने जीवित होने के कई बार प्रमाण दिए किन्तु कहीं भी उसकी सुनवाई नहीं हुई। पिछले दो वर्षों से पीडि़त पति अपने को जिंदा साबित करने के लिए हर प्रयास कर चुका है पहले तो वह पुलिस अधिकारियों के यहां चक्कर लगाता रहा, लेकिन ना कोई जवाब न कोई सुनवाई हुई तो वह अपने आप को जिंदा साबित करने के लिए पानी की टंकी पर चढ़ गया।

पत्नी रह रही है अलग
बिरषभान ने बताया कि उसकी पत्नी सुखपाल कौर पिछले कुछ साल से झगड़ा होने के बाद अलग रह रही है। सुखपाल कौर ने दो साल पूर्व पति को मृत दर्शा कर सरकार की ओर से मिलने वाला शगुन स्कीम अनुदान का लाभ लेने के लिए आवेदन कर दिया। इसकी जानकारी होने पर पति ने अधिकारियों को अपने जीवित होने का साक्ष्य प्रस्तुत किया तो अनुदान राशि रोक दी। पीडि़त ने मौड़ पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर न्याय व धोखाधड़ी करने वाले साजिश में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई के सुरक्षा की मांग की।

शगुन योजना में किया आवेदन
इस बीच उसने मुझे मृत घोषित कर बेटी का विवाह करने के लिए शगुन स्कीम अनुदान के लिए आवेदन किया। आसपास के लोगों से इसकी जानकारी पति को मिली तो उसने इसका विरोध किया। इसके साथ ही उसने अपने जीवित होने का साक्ष्य भी पेश किया। पीडि़त ने आरोपियों के विरुद्ध जालसाजी का केस दर्ज कराने तथा बच्चों की सुरक्षा की गुहार की है। पुलिस ने मामले में कार्रवाई का आश्वासन देकर जैसे-तैसे बिरषभान को टंकी से उतारा।

Show More
Yogendra Yogi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned